फोटो गैलरी

Hindi Newsएअरपोर्ट पर यात्री के बैग से मिला पिस्टल, हड़कम्प

एअरपोर्ट पर यात्री के बैग से मिला पिस्टल, हड़कम्प

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार रात को पिस्टल मिलने से हड़कंप मच गया। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले यात्री के पास से यह पिस्टल मिली। यह...

एअरपोर्ट पर यात्री के बैग से मिला पिस्टल, हड़कम्प
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 14 Aug 2014 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार रात को पिस्टल मिलने से हड़कंप मच गया। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले यात्री के पास से यह पिस्टल मिली। यह खबर मिलते ही सुरक्षा एजेसिंयों में हड़कम्प मच गया। लम्बी पूछताछ के बाद आईजीआई थाना पुलिस ने दुबई जा रहे यात्री को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी मोहम्मद तमरेज गांव बाघरी थाना नई मंडी जिला मुजफ्फरनगर यूपी का रहने वाला है।

वह दिल्ली से दुबई जाने के लिए हवाईअड्डे पहुंचा था। इस दौरान बैग की तलाशी और स्क्रीनिंग में उससे पिस्टल मिली। तत्काल दुबई फ्लाइट डायल के सुरक्षा प्रमुख हरेंद्र सिंह ने एअरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। यात्री को बैठाकर सुरक्षा एजेंसियों ने गहन पूछताछ की। पूछताछ में यात्री ने बताया कि यह पिस्टल धोखे से उसके बैग में आ गई है। पुलिस प्रशासन उसकी बात को मानने से इन्कार करता रहा। आखिर में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

विमान में लगी आग, बाल-बाल बचे मुसाफिर वरिष्ठ संवाददाता। दिल्ली एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह विमान में आग लगने की सूचना से हड़कम्प मच गया। विमान में बैठे करीब 80 यात्री बैठे हुए थे। जेट एअरवेज के पायलट और कर्मचारियों की समझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते टला। आग लगने का संकेत मिलते ही टेक ऑफ के बाद ही उसे रन वे पर ही रोक लिया गया। फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। घटना से किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आईजीआई पुलिस के मुताबिक गुरुवार की सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे जेट एयरवेज का विमान दिल्ली से भोपाल के लिए उड़ान भरने वाला था। तभी विमान के इंजन में रनवे पर ही आग लग गई। विमान को तुरंत रोककर उस पर सवार सभी 80 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जेट एयरवेज की भोपाल की फ्लाइट में दाएं इंजन के एक हिस्से में रनवे पर आग लगी थी। आग लगने की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें