फोटो गैलरी

Hindi Newsबाइक सवार बदमाशों ने किसान के घर की बमबारी

बाइक सवार बदमाशों ने किसान के घर की बमबारी

मोतीपुर। एक संवाददाता। कथैया थाने के पारसपुर मुशहरी गांव में बुधवार की देर रात बाइक सवार बदमाशों ने योगेन्द्र सिंह के घर बमबारी कर दहशत फैला दी। मार्च में योगेन्द्र के बेटे पप्पू को मोबाइल पर धमकी...

बाइक सवार बदमाशों ने किसान के घर की बमबारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Aug 2014 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

मोतीपुर। एक संवाददाता। कथैया थाने के पारसपुर मुशहरी गांव में बुधवार की देर रात बाइक सवार बदमाशों ने योगेन्द्र सिंह के घर बमबारी कर दहशत फैला दी। मार्च में योगेन्द्र के बेटे पप्पू को मोबाइल पर धमकी देते हुए 10 लाख रुपये लेवी भी मांगी गयी थी।

आशंका जतायी जा रही है कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। सुरक्षा को लेकर पीडि़त के घर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है। योगेन्द्र सिंह के पुत्र पप्पू सिंह ने बताया कि बुधवार की रात करीब ढाई बजे तीन बाइक पर आधा दर्जन बदमाश आये।

आते ही दरवाजे पर ताबड़तोड़ बम फेंकने शुरू कर दिये। विस्फोट की आवाज पर ग्रामीण जुटे, तब तक सभी अपराधी भाग निकले। योगेन्द्र सिंह व उनके भाई जगन्नाथ सिंह ने बताया कि वे दोनों घर के बरामदे में ही सोये थे।

विस्फोट की आवाज पर शोर मचाना शुरू किया, बदमाशों ने दोनों को धमकी दी। ग्रामीणों व पुलिस का मानना है कि दहशत फैलाने की नीयत से नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया। बमबारी की सूचना पर देर रात ही कथैया थानाध्यक्ष दिनेश यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

मामले की छानबीन की। पप्पू सिंह खेतीबारी करते है और मुखिया का चुनाव भी लड़ चुके हैं। चार दिन पहले उन्होंने हथियार के लाइसेंस के लिए आवेदन दिया था। पुलिस का कहना है कि पप्पू ब्याज पर पैसे भी बांटते हैं।

एफआईआर की खानापूर्ति के बाद फाइल बंद पप्पू सिंह ने बताया कि एक मार्च को कथित नक्सली ने एक पत्र भेजकर दस लाख रुपये की लेवी मांगी थी। पत्र में उल्लेख किया गया था कि पांच मार्च तक मांग पूरी नहीं होने पर सपरिवार हत्या कर दी जाएगी। पत्र के आलोक में कथैया थाने में 10 मार्च को अज्ञात के खिलाफ एफआईआर करायी गयी। इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गयी। पत्र भेजने के बाद से लगातार मोबाइल पर काॠल करके लेवी मांगी जा रही है।

पुलिस का कहना है कि तीन पीढ़ी से पप्पू सिंह के परिजन ब्याज का कारोबार करते हैं। एफआईआर के बाद अज्ञात नम्बर का पुलिस सीडीआर तक नहीं निकाल सकी। इधर, वरीय डीएसपी पश्चिमी अजय कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पूर्व में दर्ज एफआईआर की भी तेजी से जांच-पड़ताल का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें