फोटो गैलरी

Hindi Newsरक्षा बंधन के लिए डाक विभाग ने की विशेष तैयारी

रक्षा बंधन के लिए डाक विभाग ने की विशेष तैयारी

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद रक्षा बंधन के पर्व पर बहनों का प्यार भाईयों तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने विशेष इंतजाम किये हैं। डाक विभाग ने सभी उप डाकपालों को राखियों के लिफाफे समय से वितरित कराने के...

रक्षा बंधन के लिए डाक विभाग ने की विशेष तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Jul 2014 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी, हिन्दुस्तान संवाद रक्षा बंधन के पर्व पर बहनों का प्यार भाईयों तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने विशेष इंतजाम किये हैं। डाक विभाग ने सभी उप डाकपालों को राखियों के लिफाफे समय से वितरित कराने के निर्देश भी जारी किये हैं। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षा बंधन के लिए डाक विभाग ने तैयारी पूर्ण कर ली है। प्रधान डाकघर के पोस्ट मास्टर हरिओम शाक्य ने रक्षा बंधन पर्व को लेकर सभी उप डाकपालों को कड़े निर्देश जारी किये हैं।

उन्होंने बताया कि रक्षा बंधन पर बहन के प्रेम का प्रतीक राखी भाई तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग पूरी तरह से तैयार है। डाक विभाग ने अभी से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। उन्होंने बताया कि अभी से राखियों के लिफाफे मिलने शुरू हो गये हैं। जिन्हें समय से गंतव्य तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर के मध्य स्थित सिटी पोस्ट ऑफिस के बाहर बहनों की राखियों के लिए एक अतिरिक्त लैटर बॉक्स लगवाया जायेगा।

जिसकी शीघ्र ही स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन पर किसी भी बहन को राखी भाई तक पहुंचाने में किसी प्रकार की देरी नहीं की जायेगी। इसके लिए साधारण डाक से लेकर स्पीड पोस्ट तक की व्यवस्था है। बहनें डाक की अपेक्षा कोरियर को दे रही अधिक तबज्जो मैनपुरी। भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षा बंधन को लेकर डाकघरों में तो भीड़ उमड़ना शुरू हो ही गयी है साथ ही शहर की अधिकतर बहनें कोरियर का सहारा ले रही हैं। कोरियर से भाईयों के लिए राखी भेजी जा रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें