फोटो गैलरी

Hindi Newsमहिला आयोग ने डीजीपी को जारी किया पत्र

महिला आयोग ने डीजीपी को जारी किया पत्र

रांची। वरीय संवाददाता। राज्य महिला आयोग ने आइआइएम, रांची के एक अफसर व दो फैकल्टी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले की जांच के लिए डीजीपी को पत्र जारी किया है। यौन उत्पीड़न की खबर मीडिया में आने के...

महिला आयोग ने डीजीपी को जारी किया पत्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Jul 2014 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। वरीय संवाददाता। राज्य महिला आयोग ने आइआइएम, रांची के एक अफसर व दो फैकल्टी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले की जांच के लिए डीजीपी को पत्र जारी किया है। यौन उत्पीड़न की खबर मीडिया में आने के बाद महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की है। पत्र में मामले की जांच कर जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट महिला आयोग को सौंपने का निर्देश दिया गया है।

आइआइएम के एक अफसर पर छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। साथ ही, संस्थान की दो महिला फैकल्टी ने भी दो शिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की है। एक शिक्षिका ने कोतवाली थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जबकि, दूसरी शिक्षिका ने गोंदा थाने में मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में संस्थान के छात्रों व शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने 26 जुलाई को शिक्षामंत्री गीताश्री उरांव से मिलकर मामले की शिकायत की थी।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॠ महुआ माजी ने कहा कि पूरे मामले पर आयोग की नजर है। डीजीपी की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह देखा जाएगा कि आइआइएम में एंटी सेक्सुअल हरासमेंट सेल बनाया गया है या नहीं। साथ ही, अगर यह बना है तो कितना प्रभावी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें