फोटो गैलरी

Hindi Newsसस्ते टूर पैकेज का झांसा देकर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

सस्ते टूर पैकेज का झांसा देकर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता सस्ते दाम पर विदेश घुमाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले एक शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 35 वर्षीय गौरव सक्सेना के रूप में की गई है। अपराध...

सस्ते टूर पैकेज का झांसा देकर ठगी, आरोपी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Jul 2014 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली वरिष्ठ संवाददाता सस्ते दाम पर विदेश घुमाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले एक शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 35 वर्षीय गौरव सक्सेना के रूप में की गई है। अपराध शाखा का दावा है कि आरोपी अब तक लोगों से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुका था। उसने लोगों को झांसा देने के लिए साउथ एक्स जैसे पॉश जगह पर दफ्तर खोल रखा था। आरोपी ने इंदौर से एमबीए किया हुआ है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक चांद के अनुसार अपराध शाखा को सूचना मिली थी कि लोगों से ठगी करने वाला एक युवक लाजपत नगर में आएगा। इस जानकारी पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर गौरव को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि दो साल पहले उसने साउथ एक्स में ट्रेवल एजेंसी खोली थी। वह सस्ते दाम में लोगों को विदेश भेजने एवं सस्ती एयर टिकट कराने का झांसा देकर लोगों से रुपये ऐंठता था। कई बार चक्कर काटने के बावजूद जब लोग विदेश नहीं जा पाते तो वह अपने रुपये मांगते थे।

ऐसे लोगों को वह चेक देकर लौटा देता था जो बैंक में डालने पर बाउंस हो जाता था। पुलिस का मानना है कि वह 100 से अधिक लोगों से ठगी कर चुका है। पुलिस शिकायतकर्ताओं के बारे में जानकारी जुटा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें