फोटो गैलरी

Hindi Newsट्रेन में सेना अधिकारी से छेड़छाड़ करने पर टीटीई को

ट्रेन में सेना अधिकारी से छेड़छाड़ करने पर टीटीई को

लखनऊ, निज संवाददाता। लखनऊ आ रही चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन में सेना अधिकारी से छेड़छाड़ के आरोप पर टीटीई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। सेना अधिकारी ने टीटीई पर पूरे सफर में छेड़खानी करने का गंभीर...

ट्रेन में सेना अधिकारी से छेड़छाड़ करने पर टीटीई को
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 May 2014 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ, निज संवाददाता। लखनऊ आ रही चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन में सेना अधिकारी से छेड़छाड़ के आरोप पर टीटीई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। सेना अधिकारी ने टीटीई पर पूरे सफर में छेड़खानी करने का गंभीर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने ट्रेन में जबलपुर से यात्रा आरंभ की। रविवार की सुबह साढ़े नौ बजे ट्रेन लखनऊ जंक्शन पर महिला अधिकारी की शिकायत पर टीटीई को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अपनी सफाई में टीटीई ने सेना अधिकारी के आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

ट्रेन नम्बर 15010 चित्रकूट एक्सप्रेस के कोच संख्या ए वन सीट नम्बर 35 पर बरेली में तैनात सेना की एक महिला अधिकारी सफर कर रही थी। ट्रेन उन्नाव रेलवे स्टेशन पहुंचती इसके पहले महिला अपने केबिन से बाहर निकल रही थी। इस बीच सीट के सामने से गुजर रहे बांदा में तैनात उप मुख्य टिकट निरीक्षक विनय शंकर श्रीवास्तव से टक्कर हो गई। दोनों के बीच न देखने को लेकर कहासुनी होती रही। इस दौरान ट्रेन में सवार सेना के अन्य जवान मौके पर आ गए।

मामला बढ़ता देख महिला ने सेंट्रल कमाण्ड कार्यालय पर फोन से मामले की जानकारी दी। आनन-फानन में सेना के अन्य अधिकारी स्टेशन पहुंचकर टीटीई के खिलाफ कार्रवाई करने पर अड़े रहे। इस बीच आरोपी टीटीई को अपनी गलती की माफी मांगने के दबाव बनाने लगे लेकिन टीटीई ने यह कह कर माफी मांगने से इंकार कर दिया कि मेरी कोई गलती नहीं है। इस पर महिला ने शारीरिक छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए टीटीई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

देर शाम भेजा गया जेल चारबाग जीआरपी थाने में बंद आरोपी टीटीई को मेडिकल टेस्ट कराने के बाद रेलवे के मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां आरोपी को जेल भेजने का आदेश दिया गया। चारबाग जीआरपी इंस्पेक्टर ने कहा कि छेड़छाड़ के मामले पर आरोपी का मेडिकल जांच इसलिए कराया जाता है कि कहीं आरोपी नशे में तो नहीं था या मानसिक रोगी तो नहीं है। इसी आधार पर जांच रिपोर्ट लगाया जाता है। पूर्वोत्तर रेलवे के जीआरपी इन्सपेक्टर इरशाद त्यागी ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे एक महिला मेरे पास आई और कहने लगी कि एक टीटीई मुझे परेशान कर रहा है।

मौके पर एसआई संतोष शुक्ला मय फोर्स पहुंचकर टीटीई को पकड़कर चारबाग जीआरपी थाने में बंद कर दिया गया। चारबाग जीआरपी इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक ने कहा कि विधिक कार्रवाई के आधार पर आरोपी को धारा 354 क के अंतर्गत चालान करते हुए जेल भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें