फोटो गैलरी

Hindi Newsकड़ी सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा दशहरा

कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा दशहरा

बिजनौर। हमारे संवाददाता असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक विजयदशमी के त्योहार पर आज बुराई रूपी रावण का दहन होगा। दशहरे के त्योहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। ...

कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा दशहरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Oct 2013 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर। हमारे संवाददाता

असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक विजयदशमी के त्योहार पर आज बुराई रूपी रावण का दहन होगा। दशहरे के त्योहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल के साथ एसएसबी के जवानों की डय़ूटी भी रहेगी। सीओ सिटी राहुल मिठास तथा एसडीएम सदर रामसेवक द्वविेदी ने शनिवार की शाम दशहरा पर रामलीला मैदान में पुतला दहन स्थल तथा मेले की तैयारियों का जायजा लिया।

रामलीला मैदान के बाहर लगने वाली मेले की दुकानों को उन्होंने इस प्रकार से लगाने के निर्देश दिए, कि आने-जाने वालों को भीड़ के कारण असुविधा का सामना न करना पड़े। सीओ सिटी ने बताया, कि त्योहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस बल के अलावा एसएसबी के जवानों को तैनात किया गया है। शाम पांच बजे के बाद इस रूट से गुजरने वाले सारे भारी वाहन बाईपास से गुजारे जाएंगे। उधर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों के अनुसार शाम साढ़े पांच से छह बजे के मध्य रामलीला मैदान में रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पुतलों का दहन होगा।

पुतले तैयार हो चुके हैं। पुतला दहन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अजयदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण के अलावा रावेन्द्र सिंह चंदक, मलूक नागर व धनीराम आदि रहेंगे। दशहरा मनाने को सीओ ने किया राजीकोतवाली देहात। शनिवार की शाम सीओ नगीना राजेश कुमार सिंह ने बढ़ापुर के ग्रामीणों को थाने बुलाकर बातचीत की। सीओ नगीना ने आश्वासन दिया, कि शिक्षक पर हमले के आरोपियों को जेल भेजने में निष्पक्ष कार्रवाई होगी। इसमें कोई राजनीतिक दबाव नहीं माना जाएगा। सीओ के आश्वासन के बाद बढ़ापुर के ग्रामीणों ने दो दिन पूर्व विरोधस्वरूप दशहरा न मनाने का ऐलान वापिस ले लिया और परंपरागत रूप से दशहरा मनाने को राजी हो गए।

सीओ नगीना राजेश कुमार सिंह व प्रभारी निरीक्षक उदयराज के अलावा इस अवसर पर बढ़ापुर गांव के टीकम सिंह, सुनील कुमार व नरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें