फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल गांधी रखेंगे अमेठी में मेगाफूड पार्क की आधारशिला

राहुल गांधी रखेंगे अमेठी में मेगाफूड पार्क की आधारशिला

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मेगाफूड पार्क की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री चरनदास महन्त भी मौजूद होंगे।...

राहुल गांधी रखेंगे अमेठी में मेगाफूड पार्क की आधारशिला
एजेंसीSat, 05 Oct 2013 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मेगाफूड पार्क की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री चरनदास महन्त भी मौजूद होंगे। जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र में प्रस्तावित मेगाफूड पार्क के आधारशिला समारोह में बिरला औद्योगिक समूह के कुमार मंगलम और आदित्य बिरला भी मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस विधायक अखिलेश प्रताप सिंह के अनुसार इंडो गल्फफर्टिलाइजर उद्योग परिसर में स्थापित होने वाले इस पार्क की स्थापना के बाद क्षेत्रीय विकास और तेजी से हो सकेगा। उनका कहना है कि करीब 72 एकड़ में प्रस्तावित यह पार्क क्षेत्र में राज्य का पहला पार्क होगा।

इस मेगाफूड पार्क की स्थापना से करीब चालीस हजार किसानलाभान्वित होंगे। इससे व्यापार को भी लाभ पहुंचेगा। यह शिक्षा और विकास का केन्द्र बन जायेगा। इसकी स्थापना से करीब 450 करोड रुपये का वार्षिक राजस्व मिलने की संभावना है और दो हजार पांच सौ से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें