फोटो गैलरी

Hindi Newsतहसील में चेक वितरण पर ग्रामीणों का हंगामा

तहसील में चेक वितरण पर ग्रामीणों का हंगामा

लक्सर हमारे संवाददाता। आपदा के चेक गांवों में जाने के बजाय तहसील परिसर में बैठकर वितरित किये जाने से नाराज ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पर हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने आपदा राहत वितरण में मनमानी के...

तहसील में चेक वितरण पर ग्रामीणों का हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Sep 2013 12:59 AM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर हमारे संवाददाता। आपदा के चेक गांवों में जाने के बजाय तहसील परिसर में बैठकर वितरित किये जाने से नाराज ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पर हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने आपदा राहत वितरण में मनमानी के आरोप भी तहसील प्रशासन पर लगाए। सोमवार को बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित रहे गंगदासपुर, महाराजपुर खुर्द, महाराजपुर कलां, पंडितपुरी व नंदपुर के दर्जनों प्रभावित परिवार आपदा राहत के चेक लेने के लिए लक्सर तहसील परिसर पहुंचे।

उन्होंने तहसील प्रशासन के रवैये के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया। वेदप्रकाश, धर्मपाल, राजू, मुकेश आदि का कहना था कि दूरदराज के गांवों से सैकड़ो ग्रामीणों को तहसील में बुलाया गया है। जिनमें कई साठ से सत्तर साल के वृद्ध भी हैं। जबकि तहसील के दो कर्मचारी गांव में ही जाकर चेक बांट सकते थे। प्रीतम सिंह, बलबीर, जयप्रकाश आदि ने कहा कि आपदा से नुकसान के सर्वे में भी तहसील कर्मियों ने गड़बड़ी की है। कई लोगों को जानबूझकर सर्वे से बाहर कर दिया गया है।

कई का नुकसान ज्यादा होते हुए भी उन्हें आर्थिक मदद कम दी गई है, तो कई को कम नुकसान पर ज्यादा धनराशि के चेक दिए जा रहे हैं। ग्रामीणों के हंगामे के कारण काफी देर तक चेक वितरण का काम नहीं हो सका। बाद में राजस्व निरीक्षक मंगू सिंह व अन्य कर्मचारियों ने उन्हें समझाकर वितरण शुरू कराया। इस दौरान राहुल, संतराम, चंदर, महीपाल, रमेश, चमेल सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें