फोटो गैलरी

Hindi Newsतबादला न होने से खफा शिक्षकों का धरना

तबादला न होने से खफा शिक्षकों का धरना

 रामपुर। निज संवाददाता अंतरजनपदीय तबादला न होने से पुरुष शिक्षकों में रोष व्याप्त है। रविवार को तमाम शिक्षकों ने अंबेडकर पार्क पर शासन की नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने इसी...

तबादला न होने से खफा शिक्षकों का धरना
Sun, 02 Sep 2012 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

 रामपुर। निज संवाददाता

अंतरजनपदीय तबादला न होने से पुरुष शिक्षकों में रोष व्याप्त है। रविवार को तमाम शिक्षकों ने अंबेडकर पार्क पर शासन की नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने इसी शिक्षण सत्र में तबादला करने की मांग उठाई। साथ ही निर्णय लिया कि शिक्षक दिवस पर लखनऊ पहुंचकर सीएम आवास के सामने धरना देंगे। तबादला न होने से खफा तमाम शिक्षक रविवार को अंबेडकर पार्क पहुंचे।

यहां उन्होंने धरना देने के साथ ही शासन की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि शासन ने पुरुष शिक्षकों की समस्याओं की अनदेखी करते हुए केवल महिला शिक्षकों का तबादला कर दिया। नियमानुसार तबादले की सूची में आन लाइन आवेदन करने वाले सभी शिक्षकों को शामिल किया जाना था। अपनी मांगे उठाते हुए शिक्षकों ने कहा कि इसी सत्र में पुरुष शिक्षकों का तबादला भी उनके जनपद में कर दिया जाए। स्थानांतरण पिछली दफा आनलाइन किए गए आवेदन पर हो।

साथ ही शिक्षकों वरिष्ठताक्रम समाप्त कर नियुक्ति तिथि के आधार पर स्थानांतरित किया जाए। इस दौरान निर्णय लिया गया कि तबादले के लिए शिक्षक दविस के मौके पर सीएम के आवास के सामने धरना दिया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक शिक्षकों से लखनऊ पहुंचने की अपील की। इस मौके पर राहुल सिंह, शत्रुघन सिंह, रामशंकर पांडेय, हरेंद्र राय, दीपक पुंडीर, वशिष्ठ नारायण, जेपी मौर्य, ज्ञानेंद्र सिंह, सतीश श्रीवास्तव, अजय त्रिपाठी, संजय गुप्ता, धीरेंद्र सिंह, दुर्गेश कुमार, विवेक पटेल और विनोद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें