फोटो गैलरी

Hindi Newsधरहरा की वनपुत्रियों को सबने सराहा

धरहरा की वनपुत्रियों को सबने सराहा

प्रधान संवाददाता पटना। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य की लोक संस्कृति, तकनीकी विकास, ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए शुरू की गई योजनाओं और उपलबि्धयों को प्रदिर्शत करती झांकियां प्रस्तुत की...

धरहरा की वनपुत्रियों को सबने सराहा
Fri, 17 Aug 2012 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधान संवाददाता पटना। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य की लोक संस्कृति, तकनीकी विकास, ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए शुरू की गई योजनाओं और उपलबि्धयों को प्रदिर्शत करती झांकियां प्रस्तुत की गईं। ‘शिक्षा का अधिकार’ थीम पर प्रस्तुत करती बिहार शिक्षा पिरयोजना पिरषद की झांकी को पहला पुरस्कार दिया गया। पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान को दर्शाती सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की झांकी ‘धरहरा की वन पुत्रियां’ को दूसरा और संपूर्ण स्वच्छता अभियान के महत्व को दिखाती लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की झांकी ‘निर्मल भारत अभियान’ को तीसरा स्थान मिला।

इस बार कुल 10 विभागों और उपक्रमों ने झांकियां निकाली थीं। दूसरी ओर परेड की प्रोफेशनल श्रेणी में बेस्ट परेड में बीआरसी को पहला पुरस्कार मिला जबकि बेस्ट टर्नआउट के लिए सीआईएसएफ और बेस्ट प्लाटून कमांडर के लिए सीआरपीएफ को सम्मानित कया गया। दूसरी ओर नन प्रोफेशनल श्रेणी में बेस्ट परेड में एनसीसी आर्मी को, जबकि बेस्ट टर्नआउट होमगार्ड ग्रामीण और बेस्ट प्लाटून कमांडर के लिए एनसीसी एयर को पुरस्कृत किया गया। परेड में सेना, अर्ध सैनिक बलों, पुलिस, होमगार्ड और एनसीसी की 21 टुकिड़यों ने हिस्सा लिया।

परेड का नेतृत्व कैप्टन राहुल रावत ने किया, जबकि और सेकेंड इन कमांड रामनरेश पासवान थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें