फोटो गैलरी

Hindi Newsएसडीएम और दरोगा के भाई निकले मुनीम के लुटेरे

एसडीएम और दरोगा के भाई निकले मुनीम के लुटेरे

 शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवाद। ट्रांसपोर्ट कम्पनी के मुनीम के साथ हुई पांच लाख की लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के पास से दो बाइक, दो मोबाइल व...

एसडीएम और दरोगा के भाई निकले मुनीम के लुटेरे
Wed, 01 Aug 2012 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

 शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवाद। ट्रांसपोर्ट कम्पनी के मुनीम के साथ हुई पांच लाख की लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के पास से दो बाइक, दो मोबाइल व लूट के एक लाख दस हजार रुपए बरामद किए हैं। घटना में शामिल आवास विकास कालोनी निवासी अमित का भाई सहारनपुर में एसडीएम हैं, वहीं राजेश उर्फ राजू का भाई दिल्ली में पुलिस विभाग में दरोगा है।

घेराबंदी के दौरान गिरोह का सरगना फरार हो गया। पकड़े गए लोगों से रोजा क्षेत्र से लूटी गई बाइक भी बरामद हुई है। कोतवाली एसएसआई वीके मिश्र ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि बरेली की ओर से दो बाइक पर सवार पांच लोग आ रहे हैं, यह वही लोग हैं जिन्होंने इनलैंड ट्रांसपोर्ट के मुनीम दीन दयाल पारिख से 25 जून को दिन दहाड़े पांच लाख रूपए लूटे थे। कोतवाली पुलिस व एसओजी बरेली मोड़ के पास आवास विकास मेन गेट पर गाड़ी आड़ में खड़ी करके छिप गए, तभी उधर से दो अलग-अलग बाइक पर सवार पांच लोग आते हुए दिखाई दिए।

पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया तो एक व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया, जबकि चार लोगों को दबोच लिया गया।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने मुनीम के साथ व नौ जून को रोजा क्षेत्र में हुई लूट की घटना को कबूल किया है। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना माधौपाण्डेय निवासी आवास विकास फरार है। किससे क्या मिलालूट में शामिल आनन्दपुरम् कालोनी निवासी धीरज वर्मा उर्फ मुन्ना चश्मशिक के पास से लूट के 35 हजार रुपए व 315 बोर का एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है।

धीरज मूल रूप से जिला बदायूं के थाना वजीरगंज के पसगवां का रहने वाला है। मूल रूप से थाना सिंधौली के गांव भितिया निवासी राहुल सिंह उर्फ सोनू पुत्र रजनीश के पास से लूट के साठ हजार रुपए 312 बोर का तमंचा और एक कारतूस बरामद हुआ है। वह इन दिनों आवास विकास कालोनी में मकान नम्बर 60 में रहता है।

आवास विकास कालोनी निवासी अमित गौतम पुत्र डॉक्टर प्यारेलाल के पास लूट के 15 हजार रुपए बरामद हुए हैं। तारीन बहादुरगंज निवासी राजीव गुप्ता उर्फ राजू पुत्र सत्यप्रकाश गुप्ता के पास से 9 जून को रोजा क्षेत्र में सल्लिया के पास पुवायां मंडी से लौट रहे वरूण के पास से लूटी गई बाइक बरामद हुई है।

बैंक से हुई थी मुखबरीवारदात को अंजाम देने से पहले दो लोग राजू और अमित बैंक में मौजूद थे। जैसे ही ट्रांसपोर्टर मुनीम ने बैंक से रुपए निकाले और अपने साथी के साथ केरूगंज स्थित कार्यालय जाने के लिए बाइक पर बैठा, तभी दोनों ने मोबाइल से सूचना दे दी कि मुनीम निकल चुका है।

थोड़ी दूर रास्ते में राहुल, माधव व मुन्ना चश्मशि रोजा में लूटी गई बाइक से पीछे लग गए और आरसी मशिन स्कूल के आगे लड्डन खां की बगिया के पास पांच लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए।

पीछे से दूसरी बाइक संख्या यूपी 27 एच 8941 अमित व राजू भी आ गए थे। इस टीम को मिली सफलताकोतवाली एसएसआई वीके मिश्र, कांस्टेबल वीरेन्द्र कुमार, आलोक, एसओजी प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी, कांस्टेबल श्याम नरायन, दिलीप कुमार, उमेश त्यागी, पंकज, रोहित, विनय पाण्डेय टीम में शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें