फोटो गैलरी

Hindi Newsगुस्साए वकीलों ने कचहरी गेट मताया उत्पात

गुस्साए वकीलों ने कचहरी गेट मताया उत्पात

साथी के पैर पर बंदियों को लेकर आए पुलिस ट्रक का पहिया चढ़ जाने से गुस्साए वकीलों ने शुक्रवार को कचहरी गेट पर लगभग दो घंटे तक बवाल किया। आक्रोशित वकीलों ने ट्रक घेरकर चालक को उतारकर पीटा। बंदियों की...

गुस्साए वकीलों ने कचहरी गेट मताया उत्पात
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Dec 2014 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

साथी के पैर पर बंदियों को लेकर आए पुलिस ट्रक का पहिया चढ़ जाने से गुस्साए वकीलों ने शुक्रवार को कचहरी गेट पर लगभग दो घंटे तक बवाल किया। आक्रोशित वकीलों ने ट्रक घेरकर चालक को उतारकर पीटा। बंदियों की सुरक्षा में लगे सिपाहियों ने भाग कर जान बचाई। क्यूआरटी, रिजर्व फोर्स और कई थानों की पुलिस के पहुंचने पर कुछ ही देर में कचहरी छावनी में तब्दील हो गई। एडीएम सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट और कई वरिष्ठ वकीलों ने बीच में पड़कर मामला शांत कराया। घायल वकील को उर्सला ले जाया गया। सुरक्षा के लिहाज से पूरे दिन फोर्स तैनात रहा।

यह हादसा कचहरी तोप गेट के सामने दोपहर लगभग 11 बजे हुआ। चाणक्यपुरी, श्यामनगर निवासी अधिवक्ता एके सिंह घर से कचहरी आ रहे थे। कचहरी गेट के सामने जेल से बंदियों को लेकर आ रहे ट्रक की टक्कर से एके सिंह की बाइक पलट गई। वकील का दायां पैर ट्रक के पहिये के नीचे आ गया। साथी को उठाकर किनारे करने के बाद कई वकीलों ने पुलिस ट्रक को घेर लिया। वकीलों के गुस्से को भांप कर बंदियों को उतारने के लिए ट्रक का गेट का ताला खोलने को खड़े सिपाही धीरे से खिसक गए। वकीलों ने ट्रक चालक सिपाही को उतार कर पीटना शुरू कर दिया। कचहरी चौकी, एसएसपी कार्यालय से फोर्स पहुंच गया। कुछ ही देर में पुलिस लाइन से क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी), रिजर्व फोर्स, कई थानों का फोर्स पहुंच गया। भारी फोर्स पहुंचने के बाद हो-हल्ला कर रहे वकील कुछ शांत हुए।

एडीएम सिटी अविनाश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट आशुतोष अग्निहोत्री, लायर्स एसोसिएशन के महामंत्री शैलेंद्र शुक्ला समेत कई वरिष्ठ वकील भी मौके पर पहुंच गए। घायल वकील को पुलिस ने तुरंत उर्सला अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में भी वकील पहुंच गए। वकील के पैर का एक्सरे कराया गया। डा.अनुपम सचान ने बताया कि घायल वकील के अंगूठे की हड्डी चावल के दाने के बराबर फैक्चर है। यह आसानी से ठीक हो जाएगा। यह जानकारी मिलने के बाद वकील अस्पताल से चले गए।

बंदी भाग जाते तो हिल जाता प्रदेश
 कई अराजकतत्वों ने ट्रक का ताला तोड़कर बंदियों को भगाने की योजना बना डाली। स्थिति भांप फोर्स ने आते ही सबसे पहले ट्रक के गेट को घेरा। किसी तरह ट्रक वकीलों की भीड़ से बाहर निकाला गया। कहने को तो अराजकतत्व शरारत के लिए ताला तोड़ने के फिराक में थे। यदि ताला टूट जाता तो पूरे प्रदेश की पुलिस हिल जाती। ट्रक में एक दजर्न से ज्यादा बंदी थे। इस बात की चर्चा भी वकीलों के बीच में रही। घटना के बाद सुरक्षा घेरे में ट्रक से बंदी हवालात में ले जाए गए। वापस ले जाते समय भी फोर्स तैनात रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें