फोटो गैलरी

Hindi Newsदागी इंजीनियर के पद छिने, सभी बड़े टेंडर रद्द

दागी इंजीनियर के पद छिने, सभी बड़े टेंडर रद्द

आयकर विभाग के छापे के बाद शुक्रवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे के इंजीनियरिंग इन चीफ यादव सिंह से तीनों प्राधिकरण का चार्ज वापस ले लिया गया है। यादव सिंह अब नोएडा प्राधिकरण के कार्मिक...

दागी इंजीनियर के पद छिने, सभी बड़े टेंडर रद्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Nov 2014 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग के छापे के बाद शुक्रवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे के इंजीनियरिंग इन चीफ यादव सिंह से तीनों प्राधिकरण का चार्ज वापस ले लिया गया है। यादव सिंह अब नोएडा प्राधिकरण के कार्मिक विभाग से संबद्ध रहेंगे। वहीं ठेकों में कमीशन के आरोपों के बीच प्राधिकरणों के चेयरमैन रमा रमण ने हाल में पास हुए करीब एक दर्जन बड़े टेंडरों को रद्द कर दिया है।

इसी माह बढ़ाया था पदभार : यादव सिंह को 12 नवंबर को ही ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास प्राधिकरण के इंजीनियरिंग विभाग का भी चार्ज दिया गया था। जबकि पांच महीने पहले उन्हें नोएडा के इंजीनियरिंग विभाग का हेड बनाया गया था। 
कमीशन के चलते मिला तीनों प्राधिकरणों का जिम्मा: आरोप है कि अपने चहेते ठेकेदारों को टेंडर दिलाने के लिए नेताओं का अधिकारियों पर दबाव रहता है। इसके लिए अच्छा कमीशन भी मिलता है। यादव सिंह को तीनों प्राधिकरणों के इंजीनियर-इन-चीफ का पद देने के पीछे भी कमीशन को ही मुख्य कारण बताया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें