फोटो गैलरी

Hindi Newsरेलवे के निजीकरण का पुरजोर विरोध करेगी नरमू

रेलवे के निजीकरण का पुरजोर विरोध करेगी नरमू

हरिद्वार। हमारे संवाददाता। नरमू ने रेलवे के निजीकरण का पुरजोर विरोध करने का ऐलान किया है। हरिद्वार में सम्पन्न हुई केन्द्रीय परिषद की बैठक में यूनियन ने रेलवे के उत्पादन परिचालन में एफडीआई को खुली...

रेलवे के निजीकरण का पुरजोर विरोध करेगी नरमू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Oct 2014 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार। हमारे संवाददाता। नरमू ने रेलवे के निजीकरण का पुरजोर विरोध करने का ऐलान किया है। हरिद्वार में सम्पन्न हुई केन्द्रीय परिषद की बैठक में यूनियन ने रेलवे के उत्पादन परिचालन में एफडीआई को खुली छूट देने पर भी कड़ी आपत्ति जताई। आरोप लगाया कि सरकार सिर्फ कारर्पेट जगत का हित चाहती है।

सालाना अधिवेशन में रेल कर्मियों की लम्बित समस्याओं पर मंथन हुआ। हरिद्वार के रेलवे सामुदायिक केन्द्र में नरमू पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए महामंत्री कामरेड शिवगोपाल मिश्र ने आरोप लगाया कि सरकार रेलवे में एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) को छूट देने में लगी है। श्रम कानूनों में हुए बदलाव में कर्मचारियों का नुकसान और कारपोरेट जगत का लाभ साफ दिख रहा है। एनपीएस को खत्म कर कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नीति के दायरे में लाने की मांग उठाई गई। बताया कि कर्मचारियों की समस्याएं 18 से 20 नवम्बर को हुबली में होने वाले एआईआरएफ के अधिवेशन में रखकर हड़ताल की तैयारी की जाएगी।

कामरेड हरभजन सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक को डीएन चौबे, आरके पांडेय, एमपी चौबे, एसके त्यागी, हरिद्वार शाखा से अजय समेत अम्बाला, फिरोजपुर, दिल्ली, लखनऊ आदि शहरों से आए नरमू पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया। :: हरिद्वार शाखा से ये हुए शामिल अजय कुमार, वीके श्रीवास्तव, ओमवीर, अजय कपूर, गोपाल, मो. नसीम, योगेश, विनोद, संजय, राजकुमार, पुष्पा, मनोज, सुखवंत, लोकेश, तरूण, गजेन्द्र, शिवपूजन, सुनील राठी, कांता प्रसाद आदि ने सहयोग दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें