फोटो गैलरी

Hindi Newsनर्स की हत्या मामले में किसी परिचित के शामिल होने का शक

नर्स की हत्या मामले में किसी परिचित के शामिल होने का शक

 एलएनजेपी अस्पताल के स्टाफ क्वार्टर में हुई नर्स की हत्या के मामले में पुलिस किसी परिचित द्वारा वारदात को अंजाम दिए जाने का शक जता रही है। घर में जबरन घुसने के कोई निशान नहीं मिले हैं। लूटपाट भी...

नर्स की हत्या मामले में किसी परिचित के शामिल होने का शक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Sep 2014 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

 एलएनजेपी अस्पताल के स्टाफ क्वार्टर में हुई नर्स की हत्या के मामले में पुलिस किसी परिचित द्वारा वारदात को अंजाम दिए जाने का शक जता रही है। घर में जबरन घुसने के कोई निशान नहीं मिले हैं। लूटपाट भी नहीं हुई, इसलिए यह आशंका और पुख्ता हो जाती है। वहीं, मृतका की बहन का कहना है कि घर से कुछ गहने गायब हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है। मामले को लेकर महिला के परिचितों से पूछताछ कर रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नर्स निर्मल स्टाफ क्वार्टर के फ्लैट नंबर-108 में अकेली रहती थी। यह दूसरी मंजिल पर है। मौके का मुआयना करने से ऐसा लगता है कि हत्यारे ने घर में आसानी से प्रवेश किया। यह किसी परिचित के आने पर ही संभव हो सकता है। जांच में यह भी पता चला कि घर से कोई बड़ा या कीमती सामान भी गायब नहीं हुआ है। इससे यही शक जाहिर होता है कि घर में आने वाले शख्स ने ही महिला की हत्या की। वारदात के बाद पूरे घर में सामान को तितर-बितर कर दिया ताकि यह लूटपाट का मामला लगे। जाते-जाते वह फ्लैट के दरवाजे पर बाहर से कुंडी लगाकर चला गया।

हत्याकांड खुलासा उसके भाई के आने के बाद हुआ। हालांकि मृतका की बहन नन्नी देवी का कहना है कि घर से गहने और एटीएम गायब हैं। पुलिस आसपास रहने वाले अस्पताल कर्मचारियों से भी घटना को लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा टेक्निकल सर्विलांस की मदद से यह जानने का प्रयास कर रही है कि शनिवार को महिला के संपर्क में कौन-कौन लोग थे? साथ ही महिला के परिजनों और परिचितों से भी पूछताछ की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में भेज दिया गया है।
 
शुक्रवार दोपहर को आखिरी बार दिखी थी निर्मल
पड़ोसियों और कॉलोनी के लोगों ने निर्मल को आखिरी बार शुक्रवार दोपहर को अपने क्वार्टर में जाते देखा था। पड़ोसी विमलेश ने बताया कि हमने उन्हें शुक्रवार सुबह बाहर जाते हुए और दोपहर में घर आते हुए देखा था। उनकी तबीयत कुछ खराब थी। इसके बाद निर्मल अपने कमरे में बंद हो गई। निर्मल के शुक्रवार दोपहर को आखिरी बार देखे जाने की पुष्टि कॉलोनी के सब्जी वाले ने भी की। एक अन्य पड़ोसी ने बताया कि निर्मल यहां कम ही रहती थीं। उनकी आसपास के लोगों से कम बातचीत होती थी।

एक साल पहले भी हुई थी अन्य नर्स की हत्या
लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में हुई नर्स की हत्या का यह पहला मामला नहीं है। बीते वर्ष 13 अगस्त को अस्पताल परिसर में 55 वर्षीय नर्स की हत्या कर दी गई थी। मारी गई वर्षा अस्पताल के नर्सिग कॉलेज में सिस्टर इंचार्ज थी। उसे अस्पताल में ही स्टाफ क्वार्टर मिला हुआ था। चांदनी चौक में रहने वाली वर्षा दोपहर के समय स्टाफ क्वार्टर में जाकर आराम करती थी। आखिरी बार दोपहर के समय महिला ने अपने पति वीरेन्द्र से बातचीत की थी। शाम को उसका शव फ्लैट से मिला था। हत्या के इस मामले को एक साल से अधिक समय बीतने के बावजूद पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं तलाश सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें