फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली मेट्रो का अनधिकृत भूजल निकालने से इंकार

दिल्ली मेट्रो का अनधिकृत भूजल निकालने से इंकार

दिल्ली मेट्रो रेल निगम [डीएमआरसी] के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने इस आरोप का खंडन किया कि दिल्ली मेट्रो यहां लालकिले में भूमिगत स्टेशन के निर्माण के दौरान अनधिकृत रूप से भूजल निकाल रही है। उन्होंने...

दिल्ली मेट्रो का अनधिकृत भूजल निकालने से इंकार
एजेंसीWed, 17 Sep 2014 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली मेट्रो रेल निगम [डीएमआरसी] के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने इस आरोप का खंडन किया कि दिल्ली मेट्रो यहां लालकिले में भूमिगत स्टेशन के निर्माण के दौरान अनधिकृत रूप से भूजल निकाल रही है।

उन्होंने कहा कि कोई भी विशेषज्ञ यह दावा नहीं कर सकता कि निर्माण कार्य से इस स्मारक को कोई नुकसान पहुंचा है। सिंह ने कहा, हमारा निर्माण कार्य स्मारक से करीब दो सौ मीटर दूर चल रहा है। कोई भी विशेषज्ञ यह दावा नहीं कर सकता कि निर्माण कार्य से स्मारक को नुकसान पहुंचा है।
 
राष्ट्रीय हरित अधिकरण [एनजीटी] ने निर्माण कार्य के दौरान अनधिकृत रूप से भूजल निकालने को लेकर डीएमआरसी से जवाब तलब किया है। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा है कि यह हमारे संज्ञान में लाया गया है कि दिल्ली मेट्रो के निर्माण कार्य के चलते लालकिला के आसपास के जलाशयों को नुकसान पहुंचा है और कार्य अनधिकृत रूप से किया जा रहा है।
     
दिल्ली मेट्रो के वकील द्वारा तीन सप्ताह में जवाब देने की संभावना है। इसकी अगली सुनवाई 28 अक्टूबर को है। लाल किले के समीप केंद्रीय सचिवालय-कश्मीरी गेट मेट्रो विस्तारित मार्ग के तहत भूमिगत स्टेशन बनाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें