फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीएससी दफ्तर के बाहर विद्यार्थियों का प्रदर्शन

यूपीएससी दफ्तर के बाहर विद्यार्थियों का प्रदर्शन

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बैनर तले मंगलवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया और परीक्षा से सी-सैट...

यूपीएससी दफ्तर के बाहर विद्यार्थियों का प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Jul 2014 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के बैनर तले मंगलवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया और परीक्षा से सी-सैट हटाने की मांग की। छात्रों ने यूपीएससी विरोधी नारे लगाये। विद्यार्थियों ने मामले में सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। विद्यार्थियों का कहना है कि सी-सैट का प्रारूप हिंदी पष्ठभूमि के अभ्यर्थियों से भेदभाव करने वाला है। यूपीएससी कार्यालय के बाद दोपहर करीब 2 बजे सैकड़ों विद्यार्थी एकत्रित हुए और प्रदर्शन किया।

एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव रोहित चहल ने कहा, यूपीएससी को तत्काल सी-सैट को समाप्त करना चाहिए। पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान बढ़ती विद्यार्थियों की संख्या को देखते हुए यूपीएससी कार्यालय के बाहर बैरिकेड लगा दिये। पुलिस ने 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और उन्हें तिलक मार्ग थाने जा कर वहां से उन्हें छोड दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें