फोटो गैलरी

Hindi Newsफेडरर और वावरिंका ने स्विट्जरलैंड को 2-1 की बढ़त दिलायी

फेडरर और वावरिंका ने स्विट्जरलैंड को 2-1 की बढ़त दिलायी

17 ग्रैंड स्लेम खिताबों के मालिक रोजर फेडरर और उनके हमवतन स्टेन वावरिंका ने फ्रांस के जोड़ीदार जूलियन बेनेतू और रिचर्ड गेसकवेट को लगातार सेटों में पराजित कर डेविस कप फाइनल में स्विट्जरलैंड को 2-1 की...

फेडरर और वावरिंका ने स्विट्जरलैंड को 2-1 की बढ़त दिलायी
एजेंसीSun, 23 Nov 2014 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

17 ग्रैंड स्लेम खिताबों के मालिक रोजर फेडरर और उनके हमवतन स्टेन वावरिंका ने फ्रांस के जोड़ीदार जूलियन बेनेतू और रिचर्ड गेसकवेट को लगातार सेटों में पराजित कर डेविस कप फाइनल में स्विट्जरलैंड को 2-1 की बढ़त दिला दी।
       
विश्व के दूसरे नंबर के खिलाडी फेडरर और चौथे नंबर के खिलाड़ी वावरिंका ने डेविस कप फाइनल के युगल मुकाबले में शुरू से मैच में अपना दबदबा कायम करते हुए फ्रांसिसी जोड़ी को 6-3, 7-5, 6-4 से हरा दिया। अब स्विट्जरलैंड अपना पहला डेविस कप खिताब हासिल करने से मात्र एक जीत दूर है।
      
बीजिंग ओलंपिक में युगल का स्वर्ण पदक जीतने वाले फेडरर और वावरिंका को पिछले चार डेविस कप फाइनल के युगल मुकाबले में हमेशा हार का सामना करना पड़ा है लेकिन इस क्रम को तोड़ते हुए दोनों स्विस खिलाड़ियों ने यहां शानदार जीत दर्ज की।
       
करीब 27 हजार दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में स्विस जोड़ी ने कई ब्रेक अंक हासिल किए जबकि फ्रांसिसी जोड़ी दूसरे, चौथे और आठवें गेम में मिले ब्रेक अंक को भुनाने में नाकाम रही जिसका खामियाजा उन्हें हार कर भुगतना पड़ा।
       
फेडरर और वावरिंका का इरादा अब रिवर्स एकल में जीत हासिल करने का होगा जिसमें फेडरर और वावरिंका के क्रमश: जो विल्फ्रेड सोंगा और गाइल मोंफिल्स के खिलाफ खेलने की संभावना है। इससे पहले एकल मुकाबलों में वावरिंका ने चार सेटों तक चले मुकाबले में सोंगा को हराया था जबकि फेडरर को मोंफिल्स के हाथों सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें