फोटो गैलरी

Hindi Newsजनकपुर, मुक्तिनाथ, लुम्बिनी की यात्रा रद्द, सिर्फ काठमांडू जाएंगे मोदी

जनकपुर, मुक्तिनाथ, लुम्बिनी की यात्रा रद्द, सिर्फ काठमांडू जाएंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ दक्षेस शिखर बैठक के लिये हो रही नेपाल यात्रा में सिर्फ काठमांडू जाएंगे। सरकार ने आज स्पष्‍ट किया कि अपरिहार्य घरेलू प्रतिबद्धताओं एवं...

जनकपुर, मुक्तिनाथ, लुम्बिनी की यात्रा रद्द, सिर्फ काठमांडू जाएंगे मोदी
एजेंसीSun, 23 Nov 2014 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ दक्षेस शिखर बैठक के लिये हो रही नेपाल यात्रा में सिर्फ काठमांडू जाएंगे। सरकार ने आज स्पष्‍ट किया कि अपरिहार्य घरेलू प्रतिबद्धताओं एवं अन्य पूर्व निर्धारित यात्रा कार्य को देखते हुए मोदी जनकपुर, मुक्तिनाथ एवं लुम्बिनी नहीं जा पाएंगे।
     
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकरूद्दीन ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने अगस्त में नेपाल की यात्रा के दौरान जनकपुर, मुक्तिनाथ, लुम्बिनी आदि ऐसे स्थानों पर जाने की इच्छा का इजहार किया था, जहां से भारत और नेपाल के बीच मजबूत सांस्कृतिक एवं जनता के पारस्परिक संबंध जुड़े हुए हैं।
       
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ अपरिहार्य घारेलू प्रतिबद्धताओं और देश में ही कुछ पूर्व निर्धारित यात्राओं के कारण सिर्फ दक्षेस शिखर बैठक के लिए काठमांडू ही जाएंगे।
       
नेपाल और भारत में पट्वधनमंत्री की यात्रा को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रवक्ता ने कहा कि मोदी जल्द ही जनकपुर, मुक्तिनाथ, लुम्बिनी एवं अन्य स्थानों की यात्रा करेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नेपाल के साथ अपने संबंधों का बहुत आदर करते हैं और नेपाल जाने और वहां के लोगों से संवाद के हर अवसर का स्वागत करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें