फोटो गैलरी

Hindi News3550 डेटोनेटर सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

3550 डेटोनेटर सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बिहार पुलिस ने राज्य के रोहतास जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से शुक्रवार को 3,550 डेटोनेटर (विस्फोटक उपकरण) समेत बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया...

3550 डेटोनेटर सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद
एजेंसीFri, 01 Aug 2014 03:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पुलिस ने राज्य के रोहतास जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से शुक्रवार को 3,550 डेटोनेटर (विस्फोटक उपकरण) समेत बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए हैं। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

रोहतास पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार कुशवाहा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बड़हियाबाग इलाके में छापेमारी कर 1,791 जिलेटिन की छडें, 3,550 डेटोनेटर और पांच किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किए हैं।

इस मामले में गांव के ही अरुण कुमार, अनिल कुमार और धर्मेद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त विस्फोटक यहां क्यों रखा गया था।

सूत्रों के अनुसार, इस नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विभिन्न कांडों में नक्सली विस्फोटकों का प्रयोग करते रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्र में पत्थर माफिया अवैध पत्थर खनन के लिए भी विस्फोटकों का प्रयोग करते हैं। गौरतलब है कि 28 जुलाई को भी इसी थाना क्षेत्र के बांसा गांव से 13,900 डेटोनेटर और बड़ी मात्रा में बिजली के तार बरामद किए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें