फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल ने मोदी को गुजरात मॉडल, जासूसी प्रकरण पर घेरा

राहुल ने मोदी को गुजरात मॉडल, जासूसी प्रकरण पर घेरा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को गुजरात मॉडल और महिला जासूसी प्रकरण पर घेरते हुए कहा कि उन्हें सत्ता की चाबी सौंपने के नतीजे अच्छे नहीं...

राहुल ने मोदी को गुजरात मॉडल, जासूसी प्रकरण पर घेरा
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को गुजरात मॉडल और महिला जासूसी प्रकरण पर घेरते हुए कहा कि उन्हें सत्ता की चाबी सौंपने के नतीजे अच्छे नहीं होंगे।

राहुल ने जालौन और सीतापुर में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं में कहा कि मोदी गुजरात मॉडल के हवाई किले बांध रहे हैं। लेकिन उन्होंने अडाणी समूह को किसानों की 45 हजार एकड़ जमीन एक रुपये प्रति वर्ग मीटर दे दी। उस पर एक भी उद्योग नहीं लगा और अडाणी ने उस जमीन को आठ रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से बेच दी। यह है मोदी का गुजरात मॉडल।

उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि हमको देश का चौकीदार बना दो, देश की चाबी हमको सौंप दो। अगर देश की चाबी उन्हें दे दी गयी तो वह अडाणी की तरह किसी एक उद्योगपति को फिर बढ़ावा दे देंगे, जबकि कांग्रेस की सोच है कि एक नहीं अनेक उद्योगपति पैदा किये जाएं।

राहुल ने कहा कि मोदी गुजरात में महिलाओं के फोन टेप करवाते हैं। महिलाओं को इज्जत चाहिये, जब उन्हें इज्जत मिलेगी तो देश आगे बढ़ेगा। मोदी महिलाओं को सम्मान देने के बड़े-बड़े दावे करते हैं। सचाई यह है कि मोदी की गुजरात सरकार औरतों की इज्जत नहीं करती। यही वजह है कि वह महिलाओं की फोन पर बातचीत को टेप करवाती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सोच है कि गरीब का बच्चा गरीब ही रहे, किसान का बच्चा खेती ही करे और रिक्शाचालक का बच्चा रिक्शा ही चलाए। वहीं कांग्रेस चाहती है कि गरीब का बच्चा डॉक्टर बने, इंजीनियर बने, विदेश में पढ़े और अंग्रेजी सीखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें