फोटो गैलरी

Hindi Newsअकबरुद्दीन की रिटारमेंट सेल्फी ट्विटर पर हिट

अकबरुद्दीन की रिटारमेंट सेल्फी ट्विटर पर हिट

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन का रिटायरमेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ली गई सेल्फी के कारण शनिवार को ट्विटर पर खासा चर्चा में रहा। अकबरुद्दीन ने यह सल्फी मोदी के साथ कनाडा यात्रा...

अकबरुद्दीन की रिटारमेंट सेल्फी ट्विटर पर हिट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 18 Apr 2015 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन का रिटायरमेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ली गई सेल्फी के कारण शनिवार को ट्विटर पर खासा चर्चा में रहा। अकबरुद्दीन ने यह सल्फी मोदी के साथ कनाडा यात्रा से वापसी के दौरान उनके विमान में ली थी। इसे उन्होंने एक भावनात्मक ट्वीट के साथ माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर पोस्ट किया था।

पीएम के साथ तीन देशों की यात्रा अकबरुद्दीन के कॅरियर का अंतिम दौरा थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘काम का अंतिम दिन कुछ विशेष करने का मौका बहुत कम ही मिलता है। मेरे लिए एक नम्र पीएम के साथ सेल्फी।’ उनका यह ट्वीट मिनटों में वायरल हो गया और शनिवार को सबसे चर्चित ट्वीट बन गया। साथ ही सैयद अकबरुद्दीन ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। शायद यह पहला मौका है जब किसी नौकरशाह को सोशल मीडिया पर इस तरह की तवज्जो मिली। पिछले दिनों यमन से भारतीयों को लाने के लिए चले राहत अभियान के दौरान भी उन्होंने लगातार लोगों से बात जारी रखी।

पीएम के साथ विशेष विमान से ली गई एक और तस्वीर उन्होंने पोस्ट की। इसमें वह, पीएम और विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता विकास स्वरूप नजर आ रहे हैं। विदेश मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर अब विकास स्वरूप का नाम अकबरुद्दीन की जगह नजर आने लगा। स्वरूप ने प्रवक्ता का पदभार संभाल के बाद ट्विटर पर लिखा, ‘शुक्रिया अकबर। मेरी नई पारी की शुरुआत है। आगे कुछ बड़ी जिम्मेदारियां हैं।’

गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता विकास स्वरूप ऑस्कर विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ के लेखक हैं। भारतीय विदेश सेवा के 1986 बैच के अधिकारी स्वरूप अक्तूबर में होने वाले भारत-अफ्रीका सम्मेलन के मुख्य समन्वयक भी होंगे।

अकबरूद्दीन और स्वरूप, दोनों ही अधिकारी तीन देशों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा पर उनके साथ थे और शनिवार को साथ ही लौटे। यह प्रभार संभालने से पहले स्वरूप के पास विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (संयुक्त राष्ट्र-राजनीतिक) का प्रभार था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें