फोटो गैलरी

Hindi Newsडूब मरे मां-बेटे की सरकार, मर रहे जवान-किसान : मोदी

डूब मरे मां-बेटे की सरकार, मर रहे जवान-किसान : मोदी

भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तगड़ा हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि जवानों, किसानों की जान लेने वाली मां-बेटे की सरकार डूब मरे। युवाओं की भीड़ ने मोदी को गदगद कर दिया।...

डूब मरे मां-बेटे की सरकार, मर रहे जवान-किसान : मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 May 2014 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तगड़ा हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि जवानों, किसानों की जान लेने वाली मां-बेटे की सरकार डूब मरे। युवाओं की भीड़ ने मोदी को गदगद कर दिया। उन्होंने किसानों के हालात और रोजगार की चर्चा छेड़कर राष्ट्रीय भावनाएं झकझाेर दीं। कहा कि चुनाव आयोग उनकी खुली शिकायत रिकार्ड करे। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने आयोग को सूचना दी है कि यूपी-बिहार में चुनाव में धांधली होगी, यहां केंद्रीय फोर्स लगाई जाए।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी रविवार को संगमनगरी के उसी मैदान पर चुनावी रैली में पहुंचे जहां कुंभ के दौरान जहां साधु-संतों के सम्मेलन में मोदी को पीएम बनाने की मांग उठी थी। रविवार शाम पौने पांच बजे मोदी का हेलीकाप्टर दिखा तो हजारों युवाओं की भीड़ हाथ हिलाते हुए खड़ी हो गई। जबरदस्त उत्साह देखकर मोदी सीधे लोगों से मुखातिब हुए। मंच के सामने बने बड़े ‘डी’ की बैरीकेडिंग पर युवाओं की टोलियों का दबाव पड़ा। कुछ टूट गईं तो पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। यह देख मोदी ने कहा ये परदे हटा दीजिए। खोल दीजिए पूरा मंच। इतना कहते ही सुरक्षा कर्मियों ने मंच के परदे खोल दए और मोदी दूर से दिखने लगे। तालियों की गड़गड़ाहट, सीटियों की आवाज के बीच शंखनाद हुआ।

मोदी बोले ‘मित्रो मैदान में जगह कम पड़ गई पर दिल में खूब है। इस पर खूब तालियां बजीं। मैडम सोनिया जी, देख लो दिल की सरकार है ये। पॉलिटिकल पंडित फेल हो गए। कभी एक फीसदी स्विंग इधर बताते, कभी उधर।’ मोदी ने कहा कि सोनिया कहती हैं कि ‘मैं खुद को पीएम समझने लगा हूं.. थोड़ा रुके और बोले। मैं कहता हूं कि सोनिया जी आपके मुंह में घी शक्कर।’ उनके यह कहते ही भीड़ आह्लादित हो गई। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गौरव के बहाने केंद्र व प्रदेश की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसे मां-बेटा और बाप-बेटे की सरकार ने बर्बाद कर दिया। बोले कि एक बार मैंने कह दिया कि ‘दिल मांगे मोर’ तो सोनिया बोलीं कि मोदी मांगता बहुत है। अरे चाय बेचने वाला ही तो मांगेगा। देश लूटने वाला क्या मांगे?

लालबहादुर शास्त्री को याद किया और बोले उन्होंने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था पर मां-बेटे की सरकार में क्या हुआ? एक तरफ पाकिस्तान जवानों के सिर काट लेता हो। दूसरी तरफ युद्ध में जितने जवान मरते हैं उससे ज्यादा किसान आत्महत्या कर लें। तो कैसे जय-जवान, जय किसान होगा? वह आक्रामक हुए और बोले कि मैं कहता हूं ‘डूब मरे मां बेटे की सरकार।’ जोरदार तालियां बजीं।
 मोदी ने सांसदों के आपराधिक मामलों को एक साल में निपटाने और जेल भेजने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अपराधी मिले सांसद जेल जाएंगे तो उप चुनाव होगा। ध्यान रखना इलाहाबाद वालों, गुंडे न चुने जाएं। वे सीधे तौर पर 18 से 28 साल के युवाओं से बात करने लगे। बोले कि इस उम्र में अपनी तरक्की के लिए सोचो, नहीं तो पांच साल पछताओगे।

इसके पहले इलाहाबाद और फूलपुर के प्रत्याशियों श्यामा चरण गुप्ता और केशव प्रसाद मौर्य ने चुनाव में हिंसा और धांधली की  आशंका जताई। रैली के मंच पर मोदी अपने लिए डाली गई कुर्सी पर नहीं बैठे। उस पर कुछ देर के लिए पूर्व विधान सभा अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी बैठे। मोदी को गदा भेंट की गई। मंच पर भाजपा नेता किरीट सोमैया, प्रदेश महासचिव देवेन्द्र सिंह चौहान, पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ला, डॉ. नरेन्द्र सिंह गौर, पूर्व विधायक प्रभाशंकर पाण्डेय, योगेश शुक्ला, शशि वाष्ण्रेय, रामरक्षा द्विवेदी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें