फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना का जवान बनाता था MMS, हुआ गिरफ्तार

सेना का जवान बनाता था MMS, हुआ गिरफ्तार

सेना के एक जवान ने हवलदार की पत्नी का अश्लील वीडियो बनाया। फिर उनके घर चिट्ठी भेजकर ब्लैकमेल किया। पीडि़त हवलदार की शिकायत पर सेना की खुफिया इकाई ने जांच की तो पूरा मामला सही मिला। इस पर सेना ने...

सेना का जवान बनाता था MMS, हुआ गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 24 May 2015 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना के एक जवान ने हवलदार की पत्नी का अश्लील वीडियो बनाया। फिर उनके घर चिट्ठी भेजकर ब्लैकमेल किया। पीडि़त हवलदार की शिकायत पर सेना की खुफिया इकाई ने जांच की तो पूरा मामला सही मिला। इस पर सेना ने एसटीएफ को इस बारे में पूरा ब्योरा दिया। एसटीएफ ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में कैण्ट कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

तोपखाना के पास एक कालोनी में रहने वाले फौजी के घर दो दिन पहले एक चिट्ठी पहुंची। इस चिठ्ठी के साथ एक वीडियो भी थी। पत्र में लिखा था कि सीडी को देखने के बाद अगर चार लाख रुपये नहीं भिजवाए तो यह सीडी में जो कुछ भी है, वह इंटरनेट पर डाल दिया जाएगा।

फौजी ने तुरन्त ही इस बारे में सेना की खुफिया इकाई को सूचना दी। खुफिया इकाई ने जांच में मामले को सही पाया। इसके बाद ही एसटीएफ को इस बारे में सूचना दी गई। एसटीएफ ने जांच में पाया कि आरोपी सिपाही ने पीडि़त के मकान की छत पर छेद कर मोबाइल के कैमरे की मदद से यह क्लिपिंग बनाई है।

पैसों के लिए बना चुका है कई अश्लील वीडियो

सेना की 25 वायरलेस यूनिट के हवलदार नवीन सिंह बिष्ट ने सिर्फ अपने दोस्त को ही नहीं छला, बल्कि एक अफसर की पत्नी की भी मोबाइल कैमरे से छिपकर तस्वीरें उतारी थीं। उसने शनिवार को पूछताछ के दौरान फिर यही कुबूला और कहा कि अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों की आवश्यकता थी। इस कारण ही वह कई लोगों के घरों में कैमरे छिपाकर अश्लील वीडियो बना चुका है।

वहीं, सेना के अधिकारी इस मामले में कुछ भी स्पष्टीकरण देने से दिन भर बचते रहे। एक दिन पहले मिलेट्री इंटेलिजेंस ने नवीन सिंह को पकड़ कर एसटीएफ के हवाले किया था। नवीन ने अपने एक साथी सैनिक के घर की छत में सुराख कर कैमरे से उसकी पत्नी की नहाते हुए वीडियो बना ली थी। इसके बाद एक चिट्ठी के साथ मैमोरी कार्ड में वीडियो कॉपी कर भेजा था और चार लाख रुपए की मांग की थी।

साथ ही धमकी दी थी कि पैसे नहीं मिले तो वीडियो इंटरनेट पर डाल देगा। पूछताछ में नवीन ने बताया कि अपने दोस्त के अलावा एक अफसर के घर में भी सेंध लगा कर उसने वैसी ही वीडियो बनाई थी। आरोपी नवीन सिंह इसके पहले कई स्थानों पर तैनात रहा है।

मिलेट्री इंटेलिजेंस और पुलिस के अधिकारी अब छानबीन कर रहे हैं कि कहीं इसने इसके पहले कुछ और सैनिकों या अफसरों के परिवारों को तो अपना शिकार नहीं बनाया। सूत्रों की मानें तो नवीन सिंह की अपराध शैली से ऐसा कतई नहीं लगता कि उसने पहली बार ऐसा काम किया। उसने छत में सुराख करने से लेकर वीडियो बनाने में शातिर अपराधियों की तरह बड़ी चालाकी दिखाई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें