फोटो गैलरी

Hindi Newsगणतंत्र दिवस पर किरण बेदी को आमंत्रण पर हंगामा

गणतंत्र दिवस पर किरण बेदी को आमंत्रण पर हंगामा

भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की दावेदार किरण बेदी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री बॉक्स में बिठाने और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता तक नहीं देने पर...

गणतंत्र दिवस पर किरण बेदी को आमंत्रण पर हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Jan 2015 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की दावेदार किरण बेदी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री बॉक्स में बिठाने और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्योता तक नहीं देने पर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आरोपों की बौछार तेज कर दी है। आप नेता आशुतोष ने बेदी को पीएम बॉक्स में जगह देने पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि प्रोटोकॉल के आखिर किस नियम के तहत उन्हें राजपथ पर अतिविशिष्ट दर्जा दिया गया।

हालांकि इस मुद्दे पर बेदी के उस बयान ने आग में घी का काम किया जिसमें उन्होंने कहा कि न्यौता देना या न देना न्यौता देने वाले पर निर्भर करता है और केजरीवाल को अगर आमंत्रण चाहिए तो वह भाजपा में आ जाएं। बेदी ने केजरीवाल को नसीहत देते हुए कहा कि कुछ बातों को जिंदगी में स्वीकार करना चाहिए। निमंत्रण भाग्य और नियम से आते हैं और केजरीवाल को निमंत्रण मिलना उनका र्बथ राइट नहीं है।

ज्ञात हो कि देश की पहली आईपीएस अधिकारी रहीं बेदी दिल्ली में सोमवार को राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम बॉक्स में अगली कतार में बैठी थीं। परेड के दौरान वह तालियां बजाकर परेड का उत्साह बढ़ती नजर आई थीं। आप इसी को लेकर भड़की हुई है।

आशुतोष ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल को बुलाया तक नहीं गया जबकि बेदी को न सिर्फ न्यौता दिया गया, बल्कि उन्हें अगली पंक्ति में जगह भी दी गई। आप के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि आज पूरे देश ने देखा कि कैसे गणतंत्र दिवस समारोह का राजनीतिक मकसद के लिए इस्तेमाल किया गया। केजरीवाल ने 24 जनवरी को कहा था कि मुझे नहीं मालूम मुझे आमंत्रित क्यों नहीं किया गया, हालांकि मैं शामिल होना चाहता हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें