फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंडः नक्सल मुठभेड़ में सात जवान शहीद, चार लापता

झारखंडः नक्सल मुठभेड़ में सात जवान शहीद, चार लापता

झारखंड के लातेहार जिले के अम्बा टीकर के जंगल में सोमवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें सात जवान शहीद हो गए और 13 अन्य घायल हो गए। राज्य के पुलिस महानिदेशक जी एस रथ के...

झारखंडः नक्सल मुठभेड़ में सात जवान शहीद, चार लापता
एजेंसीMon, 07 Jan 2013 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के लातेहार जिले के अम्बा टीकर के जंगल में सोमवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें सात जवान शहीद हो गए और 13 अन्य घायल हो गए।

राज्य के पुलिस महानिदेशक जी एस रथ के अनुसार मुठभेड़ के दौरान चार जवान लापता हो गए जबकि माओवादी पुलिस के जवानों से वायरलैस सेट और उनके पांच हथियार लेकर फरार हो गए हैं।

रथ ने बताया कि घायल जवानों में से नौ का इलाज डाल्टनेगंज में किया जा रहा है जबकि चार का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कहा कि मुठभेड़ में कुछ माओवादियों के भी मारे जाने की सूचना है।

उन्होंने बताया कि जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के अम्बा टीकर जंगल में माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में केन्द्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ के कम से कम सात जवान शहीद हो गए और सीआरपीएफ एवं झारखंड जगुवार के 13 जवान घायल हुए हैं।

घायल जवानों को स्पेशल ट्रेन से डाल्टेनगंज भेजा गया है। पलामू के पुलिस महानिरीक्षक दीपक वर्मा और सीआरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक एमवी राव घटना स्थल की ओर रवाना हो गए है। यह मुठभेड़ दोपहर 12 बजे शुरु हुई थी जो साढे़ सात बजे शाम तक जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें