फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में जदयू, राजद, कांग्रेस में चुनावी गठबंधन

बिहार में जदयू, राजद, कांग्रेस में चुनावी गठबंधन

जदयू, राजद और कांग्रेस ने बिहार में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को गठबंधन की घोषणा की। अगले साल राज्य के चुनाव के पहले इसे सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा...

बिहार में जदयू, राजद, कांग्रेस में चुनावी गठबंधन
एजेंसीWed, 30 Jul 2014 05:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू, राजद और कांग्रेस ने बिहार में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को गठबंधन की घोषणा की। अगले साल राज्य के चुनाव के पहले इसे सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है।

पार्टियों के बीच सीटों की साझेदारी के मुताबिक जदयू और राजद चार -चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा कांग्रेस दो सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी।

जदयू, राजद और कांग्रेस के राज्य अध्यक्षों क्रमश: वशिष्ठ नारायण सिंह, रामचंद्र पूर्वे और अशोक चौधरी ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन की औपचारिक घोषणा की।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच वार्ता के बाद समक्षौते पर मुहर लगा दी गयी।

सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि जदयू परबत्ता, मोहनिया :एससी:, जाले और हाजीपुर सीट से अपना उम्मीदवार उतारेगी जबकि पूर्वे ने कहा कि उनकी पार्टी छपरा, मोहिउददीननगर, राजनगर :एससी: और बांका सीट पर चुनाव लड़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें