फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा के दृष्टि पत्र में नहीं है धारा 370 का जिक्र

भाजपा के दृष्टि पत्र में नहीं है धारा 370 का जिक्र

कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की न्यायोचित और सम्मानजनक प्रक्रिया की शुरूआत का वादा करते हुए भाजपा ने जम्मू कश्मीर को चहुमुखी विकास के जरिए शांत और प्रगतिशील राज्य बनाने के मकसद से आज अपना दृष्टि पत्र...

भाजपा के दृष्टि पत्र में नहीं है धारा 370 का जिक्र
एजेंसीThu, 27 Nov 2014 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की न्यायोचित और सम्मानजनक प्रक्रिया की शुरूआत का वादा करते हुए भाजपा ने जम्मू कश्मीर को चहुमुखी विकास के जरिए शांत और प्रगतिशील राज्य बनाने के मकसद से आज अपना दृष्टि पत्र जारी किया।
     
पार्टी सांसद और राज्य प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने पार्टी का दृष्टिपत्र जारी करते हुए संवाददाताओं से कहा कि हमारा दृष्टिकोण जम्मू कश्मीर के सभी तीनों क्षेत्रों जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के चहुमुखी और समग्र विकास के जरिए इसे भारत का शांत, प्रगतिशील और विकसित राज्य बनाना है।
     
पार्टी ने सुरक्षा और प्रतिष्ठा के साथ कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडित समुदाय के विस्थापित सदस्यों के न्यायोचित और सम्मानजनक पुनर्वास की प्रक्रिया शुरू करने का वादा किया है।
     
भाजपा ने कहा कि अगर सत्ता के लिए वोट मिलता है, तो पार्टी कश्मीर घाटी में 46 विधानसभा सीटों में से विस्थापित कश्मीरियों के लिए राज्य विधानसभा में तीन सीटें आरक्षित करेगी। पार्टी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लिए रिक्त 24 सीटों से पीओके के शरणार्थियों के लिए पांच सीटें आरक्षित करेगी।
     
उन्होंने कहा कि पार्टी पीओके के लिए विधानसभा में रिक्त 24 सीटों में से पीओके शरणार्थियों के लिए पांच सीट और कश्मीर घाटी के लिए निर्धारित 46 सीट में से विस्थापित कश्मीरियों के लिए तीन सीट आरक्षित करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें