शुक्रवार, 22 मई, 2015 | 18:32 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत पिछले एक साल में नरेंद्र मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल को मिलते हैं प्रधानमंत्री दफ्तर से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख, कहा घुसपैठ रोकेंगे आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में मंगलवार को शपथ लेंगे वीरभद्र सिंह
शिमला-नई दिल्ली, एजेंसी First Published:24-12-12 03:13 PMLast Updated:25-12-12 10:17 AM
Image Loading

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वीरभद्र सिंह मंगलवार को छठवीं बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वीरभद्र सिंह का शपथ ग्रहण समारोह शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित होगा।
   
सूत्रों ने बताया कि 78 साल के वीरभद्र को राज्यपाल उर्मिला सिंह ने सरकार बनाने के लिये आमंत्रित किया। वह कल अकेले शपथ लेंगे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से विमर्श के बाद ही अपना मंत्रिपरिषद तय करेंगे।
   
उन्होंने सोनिया गांधी से दिल्ली से मुलाकात की और नयी सरकार के गठन के बारे में विमर्श किया। उन्हें शनिवार को शिमला में औपचारिक रूप से कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया।
   
राज्य की 68 सीटों की विधानसभा में कांग्रेस के 36 विधायक हैं और एक निर्दलीय विधायक ने पार्टी को बिना शर्त के समर्थन दिया है।
   
वीरभद्र 1983 से 1985, 1985 से 1990, 1993 से 1998 और 2003 से 2007 तक मुख्यमंत्री रहे हैं। अपने पांच दशकों के राजनीतिक करियर में वीरभद्र सात बार विधायक, पांच बार सांसद और पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।
   
उन्होंने कहा कि सभी वर्गों, क्षेत्रों, युवाओं और बुजुर्गों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया जायेगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे
ईडी ने आईपीएल मैचों से जुड़े सट्टेबाजी गिरोहों के खिलाफ हवाला और मनी लाउंड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में आज छापे मारे।