फोटो गैलरी

Hindi Newsगूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू

गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू

गूगल अर्थ में जल्द ही राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री कार्यालय सहित भारत के प्रमुख शहरों की इमारतों और पठारी इलाकों की 3डी तस्वीरें दिखाई देंगी। इस बारे में सरकार अनुमति देने के मुद्दे पर विचार कर रही...

गूगल अर्थ में जल्द दिखेगा भारत के शहरों का एरियल व्यू
एजेंसीTue, 07 Jul 2015 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गूगल अर्थ में जल्द ही राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री कार्यालय सहित भारत के प्रमुख शहरों की इमारतों और पठारी इलाकों की 3डी तस्वीरें दिखाई देंगी। इस बारे में सरकार अनुमति देने के मुद्दे पर विचार कर रही है।

गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने हाल ही में गूगल के प्रतिनिधियों के साथ इस मुद्दे पर बारीकी से विचार विमर्श किया। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, विचार विमर्श जारी है और हम गूगल को भारत के महानगरीय क्षेत्रों की 3डी तस्वीरें उसके नेटवर्क पर डालने की मंजूरी देने के बारे में सोच रहे हैं।

यदि यह अनुमति दी जाती है तो राजधानी स्थित राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री कार्यालय के अलावा नार्थ ब्लाक की 3डी तस्वीर गूगल में दिखाई देगी। इसके अलावा सेना मुख्यालय, वायुसेना और नौसेना मुख्यालय की 3डी छवि भी इसमें दिखाई देगी।

अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और दुनिया के कई अन्य देश पहले ही अपने महानगरीय क्षेत्रों की 3डी तस्वीर दिखाने की अनुमति दे चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें