शुक्रवार, 28 अगस्त, 2015 | 14:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड: यूपी के गोरखपुर में सुपारी देकर वकील की हत्या कराने वाला नैनीताल में गिरफ्तार, 18 अगस्त को गोरखपुर में हुई थी हत्या, तलाश करते हुए नैनीताल पहुंची थी गोरखपुर पुलिस।उत्तर प्रदेश: संभल के गुमसानी और मढन गांव के लोगों ने गांव को असमौली थाने से जोड़ने पर जताई नाराजगी, कमिश्नर दफ्तर के गेट पर पढ़ी नमाज, गांव वाले फिर से मुरादाबाद के पाकवाड़ा थाने से जोड़ने की बात कह रहे हैं।
गैंगरेप के आरोपियों की साकेत कोर्ट में पेशी आज
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:07-01-2013 09:56:18 AMLast Updated:07-01-2013 12:10:09 PM
Image Loading

दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों की सोमवार को कोर्ट में पेशी है। साकेत कोर्ट में गैंगरेप के आरोपी कानून के कठघरे में खड़े होंगे। हालांकि इस बीच, दो आरोपी सरकारी गवाह बनने को तैयार हैं, जबकि नाबालिग आरोपी की सही उम्र उसके प्रिंसिपल के जरिए मालूम की जाएगी।

इससे पहले गैंगरेप केस में एक नया मोड़ तब आया, जब गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो ने सरकारी गवाह बनने की गुहार लगाई है। साफ है कि संगीन गुनाह और उसके लिए मिलने वाली सजा का अहसास उन्हें हो चुका है लेकिन खास बात ये है कि इस मामले में मुख्य आरोपी राम सिंह और ठाकुर ने अपने बचाव के लिए वकील की मांग की।

फिलहाल अदालत ने सारे आरोपियों की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी है पर सोमवार को पेशी के लिए आरोपियों को अदालत में आना होगा। दिल्ली गैंगरेप के बाद बलात्कार पर विचारों का बुलबुला लगातार फूट रहा है। कोई शिक्षा में बदलाव तो कोई मानसिकता में बदलाव की जरूरत बता रहा है। फिलहाल तो देश को बेसब्री से इंतजार है इंसाफ की घड़ी का।

बेइंतहा दर्द को समेटे जिस लड़की ने 13 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद दम तोड़ा, उसकी रूह के लिए गुनहगारों को कड़ी सजा जरूरी है। साथ ही लड़कियों और महिलाओं पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए रखने वालों की जमात तक कड़ा संदेश पहुंचाना भी जरूरी है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबारिश ने खेल रोका, भारत का स्कोर 50/2
भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच शुक्रवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू हुए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले सत्र का खेल बारिश से प्रभावित रहा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब पप्पू पहंचा परीक्षा देने...
अध्यापिका: परेशान क्यों हो?
पप्पू ने कोई जवाब नहीं दिया।
अध्यापिका: क्या हुआ, पेन भूल आये हो?
पप्पू फिर चुप।
अध्यापिका : रोल नंबर भूल गए हो?
अध्यापिका फिर से: हुआ क्या है, कुछ तो बताओ क्या भूल गए?
पप्पू गुस्से से: अरे! यहां मैं पर्ची गलत ले आया हूं और आपको पेन-पेंसिल की पड़ी है।