शनिवार, 29 अगस्त, 2015 | 08:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: अमरोहा में उझारी के भीम नगर में बेटे को लगा करंट, बचाने पहुंची मां की मौत, बेटे को चिपकता देख मां बचाने आई थी, करेंट से बेटा तो बच गया जबकि मां की मौत हो गई।
गैंगरेप के आरोपियों की साकेत कोर्ट में पेशी आज
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:07-01-2013 09:56:18 AMLast Updated:07-01-2013 12:10:09 PM
Image Loading

दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों की सोमवार को कोर्ट में पेशी है। साकेत कोर्ट में गैंगरेप के आरोपी कानून के कठघरे में खड़े होंगे। हालांकि इस बीच, दो आरोपी सरकारी गवाह बनने को तैयार हैं, जबकि नाबालिग आरोपी की सही उम्र उसके प्रिंसिपल के जरिए मालूम की जाएगी।

इससे पहले गैंगरेप केस में एक नया मोड़ तब आया, जब गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो ने सरकारी गवाह बनने की गुहार लगाई है। साफ है कि संगीन गुनाह और उसके लिए मिलने वाली सजा का अहसास उन्हें हो चुका है लेकिन खास बात ये है कि इस मामले में मुख्य आरोपी राम सिंह और ठाकुर ने अपने बचाव के लिए वकील की मांग की।

फिलहाल अदालत ने सारे आरोपियों की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी है पर सोमवार को पेशी के लिए आरोपियों को अदालत में आना होगा। दिल्ली गैंगरेप के बाद बलात्कार पर विचारों का बुलबुला लगातार फूट रहा है। कोई शिक्षा में बदलाव तो कोई मानसिकता में बदलाव की जरूरत बता रहा है। फिलहाल तो देश को बेसब्री से इंतजार है इंसाफ की घड़ी का।

बेइंतहा दर्द को समेटे जिस लड़की ने 13 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद दम तोड़ा, उसकी रूह के लिए गुनहगारों को कड़ी सजा जरूरी है। साथ ही लड़कियों और महिलाओं पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए रखने वालों की जमात तक कड़ा संदेश पहुंचाना भी जरूरी है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबारिश ने धोया पहले दिन का खेल, भारत 50/2
भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को बारिश के कारण दो सत्र से अधिक का खेल नहीं हो सका जबकि भारत ने पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन बनाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब जय की हुई जमकर पिटाई...
वीरू (जय से): कल तुझे मेरे मोहल्ले के दस लड़कों ने बहुत बुरी तरह पीटा। फिर तूने क्या किया?
जय: मैंने उन सभी से कहा कि कि अगर हिम्मत है, तो अकेले-अकेले आओ।
वीरू: फिर क्या हुआ?
जय: होना क्या था, उसके बाद उन सबने एक-एक करके फिर से मुझे पीटा।