शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 18:22 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    UPSC Result घोषित, दिल्ली की इरा ने किया टॉप, लड़कों में बिहार का सुहर्ष सबसे आगे  इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
गैंगरेप के आरोपियों की साकेत कोर्ट में पेशी आज
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:07-01-13 09:56 AMLast Updated:07-01-13 12:10 PM
Image Loading

दिल्ली गैंगरेप के आरोपियों की सोमवार को कोर्ट में पेशी है। साकेत कोर्ट में गैंगरेप के आरोपी कानून के कठघरे में खड़े होंगे। हालांकि इस बीच, दो आरोपी सरकारी गवाह बनने को तैयार हैं, जबकि नाबालिग आरोपी की सही उम्र उसके प्रिंसिपल के जरिए मालूम की जाएगी।

इससे पहले गैंगरेप केस में एक नया मोड़ तब आया, जब गैंगरेप के चार आरोपियों में से दो ने सरकारी गवाह बनने की गुहार लगाई है। साफ है कि संगीन गुनाह और उसके लिए मिलने वाली सजा का अहसास उन्हें हो चुका है लेकिन खास बात ये है कि इस मामले में मुख्य आरोपी राम सिंह और ठाकुर ने अपने बचाव के लिए वकील की मांग की।

फिलहाल अदालत ने सारे आरोपियों की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी है पर सोमवार को पेशी के लिए आरोपियों को अदालत में आना होगा। दिल्ली गैंगरेप के बाद बलात्कार पर विचारों का बुलबुला लगातार फूट रहा है। कोई शिक्षा में बदलाव तो कोई मानसिकता में बदलाव की जरूरत बता रहा है। फिलहाल तो देश को बेसब्री से इंतजार है इंसाफ की घड़ी का।

बेइंतहा दर्द को समेटे जिस लड़की ने 13 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद दम तोड़ा, उसकी रूह के लिए गुनहगारों को कड़ी सजा जरूरी है। साथ ही लड़कियों और महिलाओं पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए रखने वालों की जमात तक कड़ा संदेश पहुंचाना भी जरूरी है।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड