मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 13:27 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार देर 20 संयुक्त सचिवों तथा 15 अतिरिक्त सचिवों के तलाबदले और नियुक्तियां की, गृह मंत्रालय से अतिरिक्त सचिव उप्र कैडर के अनंत कुमार सिंह को पेट्रोलियम मंत्रालय भेजा गया।झारखंड: मेदिनीनगर के हमीदगंज मुहल्ले में मंगलवार सुबह ठेकेदार योगेंद्र तिवारी के घर पर अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग की, फायरिंग की वजह की जानकारी नहीं मिली है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।MODI LIVE: पूर्णिया से भागलपुर के लिए प्रधानमंत्री मोदी रवाना
'आसाराम बापू के बयान से उनकी मानसिकता उजागर हुई'
मेड़वार कलां (बलिया), एजेंसी First Published:08-01-2013 01:51:22 PMLast Updated:08-01-2013 02:04:58 PM
Image Loading

इंसानियत को शर्मसार कर देने वाले दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार लड़की के परिजनों ने आध्यात्मिक गुरु आसाराम बापू के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए आज कहा कि उनसे ऐसे बेहूदा बयान की कतई उम्मीद नहीं थी और इससे उनकी मानसिकता उजागर हुई है।

लड़की के पिता ने आसाराम के बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनसे ऐसे बेहूदा बयान की कतई उम्मीद नहीं थी। यह निम्नस्तरीय बयान है और इससे आसाराम बापू की मानसिकता उजागर हो गयी है। संत ऐसे बयान नहीं दे सकते। उन्होंने कहा अगर आसाराम बापू की बेटी या नातिन होती तो वह ऐसा बयान कतई नहीं देते।

पिता ने कहा कि उनका परिवार आसाराम बापू का भक्त रहा है और उनके घर में इस आध्यात्मिक गुरु के प्रवचनों की अनेक किताबें रखी हैं, लेकिन अब वह उन पुस्तकों को आग लगा देंगे।

गौरतलब है कि आसाराम बापू ने कल दिये बयान में कथित रूप से कहा था कि गत 16 दिसम्बर को दिल्ली में चलती बस में सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की भी अपने साथ हुई वारदात के लिये बराबर की दोषी थी। अगर वह उन दरिंदों को भाई कहकर गिड़गिड़ाती तो उसकी इज्जत और जिंदगी बच जाती। आध्यात्मिक गुरु ने कथित रूप से यह भी कहा था कि वह आरोपियों को कड़ी सजा दिये जाने के खिलाफ हैं।

इस बीच, बलिया जिला प्रशासन ने मृत लड़की की आगामी 12 जनवरी को पड़ने वाली तेरहवीं में विशिष्ट लोगों के आने की सम्भावना के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दी है। गांव में हेलीपैड बनाया जा रहा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE : कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का अर्धशतक
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को भारत जीत के करीब पहुंच गया जब मेजबान के पांच विकेट 134 रन पर गिर गए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।