फोटो गैलरी

Hindi Newsकिरण और केजरीवाल में कौन बेहतर

किरण और केजरीवाल में कौन बेहतर

महिला हेल्पलाइन नंबर 181 पर मदद के अलावा चुनाव संबंधी जानकारी भी महिलाएं मांग रही हैं। चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होने के बाद से ही हेल्पलाइन पर महिलाएं फोन करके पूछ रही हैं कि विधानसभा चुनाव में वे...

किरण और केजरीवाल में कौन बेहतर
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Jan 2015 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

महिला हेल्पलाइन नंबर 181 पर मदद के अलावा चुनाव संबंधी जानकारी भी महिलाएं मांग रही हैं। चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होने के बाद से ही हेल्पलाइन पर महिलाएं फोन करके पूछ रही हैं कि विधानसभा चुनाव में वे किसे वोट दें। सबसे दिलचस्प सवाल पूछा जा रहा है कि किरण बेदी और केजरीवाल में से कौन बेहतर है।

हेल्पलाइन की संचालक खदीजा फारुकी ने बताया कि रोजाना 100 के करीब ऐसी कॉल हमारे पास आ रही हैं। इनमें सियासी समीकरणों से जुड़े तमाम सवाल महिलाएं पूछती हैं। कॉलर्स का यह भी सवाल होता है कि आप के केजरीवाल और भाजपा की किरण बेदी, दोनों ने ही आंदोलन के दौरान एक साथ काम किया है, ऐसे में हम इनमें से किसे बेहतर मानें।  इसके अलावा कुछ महिलाएं यह भी पूछ रही हैं कि क्या किसी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में 181 हेल्पलाइन को बेहतर बनाने के लिए कोई वादा किया है।

साथ ही कुछ महिलाएं किसी दल विशेष की सरकार बनने पर 181 को बंद करने जैसी आशंकाओं के भी सवाल पूछती हैं।  उन्होंने बताया कि इन सवालों का सिलसिला शरू होने के बाद हेल्पलाइन की टीम को इस तरह के सवालों के जवाब देने के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। इसमें टीम को बताया गया कि इस तरह की कॉल को एडवायजरी श्रेणी में डाल दिया जाता है। साथ ही कॉलर द्वारा किसे वोट दें या कौन सी पार्टी अच्छी है जैसे सवाल पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं देने की सख्त हिदायद दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें