शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 20:20 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
विद्या प्रकाश ठाकुर ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ लीदिलीप कांबले ने ली राज्यमंत्री पद की शपथविष्णु सावरा ने ली मंत्री पद की शपथपंकजा गोपीनाथ मुंडे ने ली मंत्री पद की शपथचंद्रकांत पाटिल ने ली मंत्री पद की शपथप्रकाश मंसूभाई मेहता ने ली मंत्री पद की शपथविनोद तावड़े ने मंत्री पद की शपथ लीसुधीर मुनघंटीवार ने मंत्री पद की शपथ लीएकनाथ खड़से ने मंत्री पद की शपथ लीदेवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
दिल्ली में नए साल का स्वागत कंपकंपाती सर्दी के साथ
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:01-01-13 11:12 AM
Image Loading

राजधानी दिल्ली में आज नववर्ष 2013 की शुरुआत घने कोहरे और जबरदस्त ठंड के बीच हुई। आज का तापमान अब तक का सबसे कम चार डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जिससे यहां के निवासियों को नए साल में और ज्यादा गर्म कपड़ों और हीटर तथा अंगीठी का सहारा लेना पड़ा।
   
मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे मापा गया, जबकि कल का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस था। कल अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जिसके चलते कल का दिन अब तक का सबसे ठंडा दिन रहा।
   
तापमान के बेतहाशा गिर जाने और सर्द हवाएं चलने के कारण आज सुबह आमतौर पर पड़ने वाली ठंड से कहीं ज्यादा ठंड पड़ी। मौसम विभाग ने कल भी मौसम और तापमान इसी के आसपास रहने का अनुमान जताया है।
   
आज सुबह राजधानी ने सर्दी के साथ साथ घने कोहरे की चादर भी ओढ़ ली जिसके कारण सड़क ,रेल और हवाई यातायात बेतरह प्रभावित हुआ। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज दृश्यता गिरकर शून्य पर आ गई।
   
राजधानी में पिछले दो नए साल कुछ गर्माहट के साथ आए थे और उस समय न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा था।  पिछले साल की शुरुआत पर न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री रहा था, जो कि सामान्य से एक डिग्री ऊपर था। इसी तरह 2011 का आगमन 11 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ हुआ था, जो कि सामान्य से चार डिग्री ऊपर था।
    
नए साल के आगमन की खुशी में जश्न में डूबे राजधानीवासियों ने कहा कि बर्फीली हवाओं के बीच नया साल मनाना एक अच्छा अनुभव रहा।

 
 
 
टिप्पणियाँ