फोटो गैलरी

Hindi Newsसीईओ ने ली थी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ के लिए रिश्वत

सीईओ ने ली थी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ के लिए रिश्वत

केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार ने सीबीआई से पूछताछ में कबूल किया है उसने पंजाबी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ के निर्माता से एक लाख रुपये रिश्वत ली थी। सूत्रों का कहना है कि सीईओ...

सीईओ ने ली थी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ के लिए रिश्वत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Aug 2014 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के सीईओ राकेश कुमार ने सीबीआई से पूछताछ में कबूल किया है उसने पंजाबी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ के निर्माता से एक लाख रुपये रिश्वत ली थी।


सूत्रों का कहना है कि सीईओ के आवास और कार्यालय से जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच के आधार पर इस बात की संभावना प्रबल हो गई है कि उनके खिलाफ आय से अधिक संपति का मामला भी जल्द दर्ज किया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया सीईओ राकेश कुमार के लिए रिश्वत लेने वाले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड सलाहकार पैनल के गिरफ्तार सदस्य सर्वेश जायसवाल, श्रीपति मिश्र से सीबीआई जांच अधिकारियों ने बुधवार को लगातार पूछताछ की। पूछताछ के दौरान सर्वेश और सीईओ का आमना सामना कराया गया और दोनों ने इस बात का कबूल किया कि वह कई क्षेत्रीय भाषा के निर्माताओं से रिश्वत ले चुके थे। बताया गया कि इस वर्ष जून में सीईओ ने पंजाबी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ को ‘ए’ सर्टिफिकेट देने के लिए एक लाख रुपये रिश्वत ली थी।

बताया गया कि सेंसर बोर्ड के सलाहकार पैनल के करीब 50 सदस्यों से इस मामले में पूछताछ की जा सकती है। पूछताछ से पहले सभी नोटिस दिया जाएगा। 70 हजार रुपये रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार सीईओ और उनके दोनों सहयोगी सीबीआई रिमांड पर हैं।

फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग
जालंधर। साल 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या करने वालों के जीवन पर बनी पंजाबी फिल्म ‘कौम दे हीरे’ के प्रदर्शन पर भाजपा और कांग्रेस ने तुरंत रोक लगाने की मांग की है।

भाजपा ने कहा है कि इस फिल्म के प्रदर्शन की मंजूरी कैसे दी गई है, इसकी जांच करायी जानी चाहिए। भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांता चावला ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर कहा है, देश की प्रधानमंत्री की हत्या करने वालों के जीवन पर ‘कौम दे हीरे’ फिल्म का निर्माण किया गया है। मैं पूछना चाहती हूं कि प्रधानमंत्री के हत्यारे किसी कौम के नायक कैसे हो सकते हैं। फिल्म का प्रदर्शन 22 अगस्त को होना है।


वहीं कांग्रेस ने इस फिल्म के प्रदर्शन पर तुरंत रोक लगाए जाने की मांग की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए पत्र में पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रजीत सिंह चौधरी ने कहा है कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस फिल्म में हत्यारों को महिमामंडित किया गया है और पंजाब एवं देश भर में आतंकवाद को दिखाने की अनुमति दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें