फोटो गैलरी

Hindi Newsआरा में दिनदहाड़े पांच करोड़ के सोने की लूट

आरा में दिनदहाड़े पांच करोड़ के सोने की लूट

अतिव्यस्ततम मार्ग पकड़ी-रमना रोड स्थित मणप्पुरम फाइनेंस कम्पनी के कार्यालय में मंगलवार को दिनदहाडे़ धाबा बोल कर लुटेरों ने फिल्मी स्टाइल में लगभग पांच करोड़ रुपये मूल्य का 17 किलो सोना लूट लिया।...

आरा में दिनदहाड़े पांच करोड़ के सोने की लूट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 Dec 2014 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

अतिव्यस्ततम मार्ग पकड़ी-रमना रोड स्थित मणप्पुरम फाइनेंस कम्पनी के कार्यालय में मंगलवार को दिनदहाडे़ धाबा बोल कर लुटेरों ने फिल्मी स्टाइल में लगभग पांच करोड़ रुपये मूल्य का 17 किलो सोना लूट लिया। लूटेरे ढाई लाख रुपये नकद भी लेकर चलते बने। छह की संख्या में आये लुटेरेपूरी तरह से हथियारों से लैस थे।

ग्राहक बन कर कम्पनी के कार्यालय में आए अपराधियों ने गार्ड और बैंक मैनेजर समेत तीनों कर्मियों को सबसे पहले कब्जे में ले लिया। उनकी पिटाई करने के बाद सभी को शौचालय में बंद कर मैनेजर से शेफ की चाबी छीन ली। इसके बाद अपराधियों ने शेफ को खोल कर सोना व सोने के गहने के साथ नगदी लूट ली।

जाते-जाते लुटेरों ने सीसी टीवी कैमरे के हार्ड डिस्क भी निकाल ली। इस मामले में नवादा थाने में लूट की एफआईआर दर्ज कराई गई है। दिनदहाड़े हुई घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मकहमे में हड़कंप मच गया। एसपी अख्तर हुसैन, एसडीपीओ विनोद कुमार रावत व नवादा इंस्पेक्टर कुमार धर्मेन्द्र सिंह सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। इसके अलावा मौके पर सीसी टीवी कैमरे के एक्सपर्ट भी कार्यालय पहुंचे और जांच पड़ताल की।

सीसी टीवी कैमरे के एक्सपर्ट बुलाए गए हैं। जोनल आईजी ए के अम्बेदकर ने घटना का जल्द भंडाफोड़ कर अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में बैंक की भूमिका की भी जांच होगी। उन्होंने बताया कि अपराधियों का स्कैच बनवाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सोना लेकर लोन देने वाली मणप्पुरम फाइनेंस कम्पनी की शाखा नवादा थाना क्षेत्र के जज कोठी मोड़ के समीप एक मकान में पहली मंजिल पर स्थित है। अपराह्न करीब सवा तीन बजे दो की संख्या में अपराधी दफ्तर में पहुंचे और लोन के बारे में पूछताछ करने लगे। इसके बाद बारी-बारी से सभी अपराधी कार्यालय में प्रवेश कर गए। इस दौरान अपराधियों ने पहले निहत्थे गार्ड को कब्जे में ले लिया। उसके बाद सहायक शाखा प्रबंधक गौतम कुमार को पिस्तौल भिड़ा दी।

इस बीच अपराधियों ने सहायक प्रबंधक की जैकेट उतरवा दी और उसक बैग व मोबाइल भी छीन लिया। ब्रांच मैनेजर जबतक अलार्म बजाने की कोशिश करते, तबतक अपराधियों ने उनको भी पकड़ लिया। करीब पंद्रह मिनट तक लूटपाट मचाने के बाद सभी अपराधी आराम से चलते बने।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें