फोटो गैलरी

Hindi Newsपंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की मांग

पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की मांग

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की मांग की है। पार्टी की पंजाब इकाई के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने आजयहां कहा कि राज्य...

पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की मांग
एजेंसीWed, 01 Oct 2014 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किये जाने की मांग की है। पार्टी की पंजाब इकाई के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने आजयहां कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गयी है तथा बादल सरकार अपराधों पर काबू पाने में पूरी तरह विफल रही है।

पंजाब पुलिस झूठे मामलों में अकाली विरोधियों की हत्या कर रही हैं। सरकार नशे के विरूद्ध चलाए गए अभियान के बावजूद पंजाब में नशे के कारोबार पर नियंत्रण कर पाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस बेकाबू हो गयी है और फर्जी मुठभेड़ दिखाकर निर्दोषों को अपना निशाना बना रही है क्योंकि असली अपराधियों पर तो वह हाथ डाल नहीं सकती।

लुधियाना के जमालपुर में दो सगे भाइयों को फर्जी मुठभेड़ दिखाकर मार दिया। दोनो भाई पहले अकाली कार्यकर्ता थे लेकिन लोकसभा चुनावों में वे आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। सुच्चा ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनावों में अकाली नेता की हार से हताश अकाली नेता गुरजीत सिंह ने ही पुलिस के साथ मिली भगत कर दोनों भाईयों को मरवा दिया। खन्ना के एसएसपी को निलंबित करने तथा एसएचओ को बर्खास्त करने से पुलिस का दोष सिद्ध हो जाता है।

उन्होंने कहा कि राज्य में फैली इस अराजकता के विरोध में आप पार्टी ने पंजाब के सभी जिला उपायुक्तों को आज मांग पत्र सौंपे और जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति को कायम करने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें