फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजरीवाल ने इस्तीफे की धमकी दी

केजरीवाल ने इस्तीफे की धमकी दी

आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने आज इस्तीफा देने की धमकी दी और पार्टी के संस्थापक सदस्यों प्रशांत भूषण तथा योगेंद्र यादव की तीखी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।...

केजरीवाल ने इस्तीफे की धमकी दी
एजेंसीSat, 28 Mar 2015 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने आज इस्तीफा देने की धमकी दी और पार्टी के संस्थापक सदस्यों प्रशांत भूषण तथा योगेंद्र यादव की तीखी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। केजरीवाल ने दोनों सदस्यों को राष्ट्रीय कार्यकारिणों से हटाए जाने के कुछ समय पहले यह टिप्पणी की।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद में अपने भाषण की शुरुआत आप के अब तक के सफर से की। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि उन्होंने पिछले साल सरकार से हटने के बाद की स्थिति, लोकसभा चुनावों में भारी हार से लेकर दिल्ली विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत का जिक्र किया।

लेकिन इसके तुरंत बाद उन्होंने दोनों असंतुष्ट नेताओं पर तीखा हमला बोला और सदस्यों से उन दोनों नेताओं या केजरीवाल में से कोई एक विकल्प चुनने को कहा। इस पर यादव और भूषण ने उन पर आरोप लगाया कि वे सदस्यों को भड़का रहे हैं।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रशांत भूषण और उनके पिता शांति भूषण तथा यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप की हार के लिए हर प्रयास किया। पार्टी नेता ने कहा कि उन्होंने कहा कि जब पूरी पार्टी चुनावों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही थी, वे लोग इसकी हार की जुगत लगा रहे थे।

यादव ने बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल पर आरोप लगाया कि बाउंसरों द्वारा राष्ट्रीय परिषद के कुछ सदस्यों पर हमले की कथित घटना के दौरान वह मूक दर्शक बने रहे।

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल बाद में फिर बैठक में लौट आए। इसके पहले वह आधिकारिक कार्य का जिक्र करते हुए बैठक से चले गए थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें