फोटो गैलरी

Hindi Newsयोगेन्द्र यादव ने कहा नेतृत्व कर रहा पार्टी संविधान का उल्लंघन

योगेन्द्र यादव ने कहा नेतृत्व कर रहा पार्टी संविधान का उल्लंघन

आम आदमी पार्टी (आप) के असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव ने सोमवार को पार्टी नेतृत्व पर पलटवार किया। यादव ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व पार्टी के संविधान का उल्लंघन कर रहा है। अरविंद केजरीवाल ने जब दिल्ली के...

योगेन्द्र यादव ने कहा नेतृत्व कर रहा पार्टी संविधान का उल्लंघन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Apr 2015 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) के असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव ने सोमवार को पार्टी नेतृत्व पर पलटवार किया। यादव ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व पार्टी के संविधान का उल्लंघन कर रहा है। अरविंद केजरीवाल ने जब दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया तो उन्होंने पार्टी की किसी भी इकाई से संपर्क नहीं किया था।

पार्टी की राष्ट्रीय अनुशासन समिति से मिले कारण बताओ नोटिस पर अपने जवाब में असंतुष्ट नेताओं का नेतृत्व कर रहे यादव ने इस पैनल के औचित्य पर सवाल उठाया और कहा कि 29 मार्च को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अवैध थी। ऐसे में उस बैठक में लिए गए निर्णय भी अवैध हैं।

उन्होंने कहा कि निर्णय लेने वाले प्रासंगिक निकायों को अनदेखी कर बड़े राजनीतिक फैसले किए गए। फरवरी, 2014 में दिल्ली सरकार से इस्तीफे, लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी एवं अमेठी निर्वाचन क्षेत्रों में धन खर्च करने और उम्मीदवारों को धन आवंटन जैसे बड़े निर्णयों में भी किसी समिति से संपर्क तक नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश इकाइयों को विधानसभा चुनाव के बारे में निर्णय लेने का अनुमति देने के पक्ष में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बहुमत से किया गया फैसला लागू नहीं किया गया। इस निर्णय को अगली ही बैठक में पलट दिया गया। मुख्यमंत्री के धरने पर बैठने के पीएसी के फैसले को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खुद ही एकतरफा ढंग से पलट दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें