फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्धमान धमाके के मुख्य आरोपी की पत्नी गिरफ्तार

वर्धमान धमाके के मुख्य आरोपी की पत्नी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के वर्धमान में हुए धमाके के मुख्य आरोपी की पत्नी और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी)  की महिला शाखा की प्रमुख को रविवार को बांग्लादेश में तीन अन्य के...

वर्धमान धमाके के मुख्य आरोपी की पत्नी गिरफ्तार
एजेंसीSun, 23 Nov 2014 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के वर्धमान में हुए धमाके के मुख्य आरोपी की पत्नी और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी)  की महिला शाखा की प्रमुख को रविवार को बांग्लादेश में तीन अन्य के साथ गिरफ्तार किया गया।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उपायुक्त मसुदुर रहमान ने बताया कि भारत में कम से कम 25 महिलाओं को प्रशिक्षण देने की बात कबूलने वाली फातिमा बेगम के बारे में कहा जाता है कि वह वर्धमान धमाके के मुख्य आरोपी साजिद की पत्नी है। रहमान ने बताया कि वह जेएमबी की महिला शाखा की प्रमुख है।

वर्धमान में बीते दो अक्टूबर को हुए धमाके के मामले में साजिद मुख्य आरोपी है। इस धमाके में दो लोग मारे गए थे। दि डेली स्टार नाम के एक अखबार ने रहमान के हवाले से बताया,  उसे उसकी तीन साथियों और विस्फोटकों,  बम बनाने की सामग्रियों एवं जेहादी किताबों के साथ ढाका के सदरघाट इलाके से गिरफ्तार किया गया।

एक सवाल के जवाब में पुलिस प्रवक्ता मुनिरूल इस्लाम ने कहा कि भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने फातिमा बेगम के बारे में अहम खुफिया सूचनाएं मुहैया कराई थी। वर्धमान धमाके की साजिश की जांच की खातिर पिछले हफ्ते ढाका गई एनआईए की चार सदस्यीय टीम ने यहां अपने समकक्षों को कुछ नाम और करीब 15 मोबाइल फोन नंबर मुहैया कराए थे ताकि मामले की गुत्थी सुलझाने में उन्हें मदद मिल सके।

बताया जाता है कि शुरूआती पूछताछ के दौरान बेगम ने कबूल किया कि उसने पांच बांग्लादेशी सहित कम से कम 25 महिलाओं को कोलकाता के शिमुलिया इलाके में प्रशिक्षण दिया। इस्लाम ने बताया कि बेगम जेएमबी की एक प्रशिक्षण समन्वयक है और वर्धमान धमाके के दौरान वह साजिद के साथ थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें