फोटो गैलरी

Hindi Newsरोडवेज बसों की कुण्डली अब आपके मोबाइल पर

रोडवेज बसों की कुण्डली अब आपके मोबाइल पर

यूपी में अब यात्री अपनी लोकेशन से बस के आने-जाने की जानकारी अपने मोबाइल फोन के जरिए पा सकेगा। इसके अलावा यात्री कैशलेस स्मार्ट कार्ड से भी बस यात्रा कर सकेंगे। सीएम अखिलेश यादव ने मोबाइल फोन के लिए...

रोडवेज बसों की कुण्डली अब आपके मोबाइल पर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Jan 2015 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में अब यात्री अपनी लोकेशन से बस के आने-जाने की जानकारी अपने मोबाइल फोन के जरिए पा सकेगा। इसके अलावा यात्री कैशलेस स्मार्ट कार्ड से भी बस यात्रा कर सकेंगे। सीएम अखिलेश यादव ने मोबाइल फोन के लिए दो एप्लीकेशन यूपी बस व एसबीआई एसआरटीसी का शुभारंभ किया।

ई-यूपी के मौके पर ताज विवांता होटल में लगी आईटी से संबंधित प्रदर्शनी में इन एप का प्रदर्शन परिवहन निगम द्वारा किया गया। परिवहन निगम के एमडी मुकेश मेश्राम ने बताया कि यह एप किसी भी स्मार्टफोन के उपभोक्ता द्वारा गूगल प्लेस्टोर से अपने फोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इससे बसों की सूचना, किराया, पहुंचने का समय आदि जानकारी मिल सकेगी। सीट का आरक्षण भी हो सकेगा। 

बस में कैशलेस यात्रा
इसके लिए स्मार्ट कार्ड शुरू किया गया है। इसके तहत कार्डधारक को कार्ड के आधार पर मशीन (ई़टी़एम़) से बस का टिकट जारी हो सकेगा। भुगतान बैंक द्वारा कार्ड राशि में से निगम को किया जायेगा। यात्री इस तरह  कैशलेस यात्रा करेंगे। यह कार्ड 30 रुपए के पंजीकरण शुल्क पर बनेगा।  बैंक द्वारा कार्ड धारक से 10 रुपए प्रतिमाह का कार्ड शुल्क तथा टॉपअप राशि का 2 प्रतिशत ट्रान्जेक्शन शुल्क लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें