फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में 60 हजार करोड़ की रेल परियोजनाएं लंबित

बिहार में 60 हजार करोड़ की रेल परियोजनाएं लंबित

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि बिहार में 60 हजार करोड़ तो पूरे देश में पांच लाख करोड़ की रेल परियोजनाएं लंबित हैं। इस रेल बजट में प्राथमिकता के आधार पर 30 शीर्ष योजनाओं को पूरा करने...

बिहार में 60 हजार करोड़ की रेल परियोजनाएं लंबित
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Oct 2014 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि बिहार में 60 हजार करोड़ तो पूरे देश में पांच लाख करोड़ की रेल परियोजनाएं लंबित हैं। इस रेल बजट में प्राथमिकता के आधार पर 30 शीर्ष योजनाओं को पूरा करने के लिए धन दिया गया है। तत्काल लाभ देने वाली परियोजनाएं अगले रेल बजट में शामिल होंगी।

मधेपुरा के लिए 300 एकड़ जमीन चाहिए। मढ़ारा डीजल लोकोमेटिव कारखाना की उपयोगिता की समीक्षा की जाएगी। महाराष्ट्र में जीत पर मंत्री ने कहा कि सरकार बनाने के लिए वहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भेजा गया है। किसी दल के समर्थन में वहां भाजपा की सरकार बनेगी। हरनौत व छपरा रेल कारखाना तैयार होने के बावजूद उद्घाटन नहीं होने पर मंत्री ने कहा कि रेल मंत्रालय उद्घाटन का कायक्रम बना रहा है। छपरा रेल कारखाना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उद्घाटन कराने का विचार है।

नोडल अधिकारी बहाल करे बिहार: मोदी
भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार सरकार को चाहिए कि वह रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एक नोडल अधिकारी बहाल करे। दीघा रेल पुल चालू करने में सरकार सहयोग करे ताकि गांधी सेतु पर दबाव कम हो। पाटलिपुत्र स्टेशन से ट्रेनें शुरू होने पर पटना जंक्शन का दबाव कम होगा। इस दौरान भाजपा विधान पार्षद संजय मयूख, पूमरे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एलएम झा, इरकॉन के परियोजना निदेशक बीपी सिंह, दानापुर डीआरएम एनके गुप्ता, सीपीआरओ अरविंद कुमार रजक आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें