फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीएससी अभ्यर्थियों ने रेल रोकी

यूपीएससी अभ्यर्थियों ने रेल रोकी

सिविल सर्विसेज एप्टीट्युट टेस्ट (सी-सैट) के विरोध में शनिवार को ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा) के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने आरा और दरभंगा में रेल पटरियों पर उतरकर रेलगाडियां...

यूपीएससी अभ्यर्थियों ने रेल रोकी
एजेंसीSat, 02 Aug 2014 01:56 PM
ऐप पर पढ़ें

सिविल सर्विसेज एप्टीट्युट टेस्ट (सी-सैट) के विरोध में शनिवार को ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा) के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने आरा और दरभंगा में रेल पटरियों पर उतरकर रेलगाडियां रोकी।

पुलिस के अनुसार, आरा रेलवे स्टेशन पर सुबह ही सैकड़ों छात्र पटरी पर जमा हो गए और महानंदा एक्सप्रेस को आगे बढ़ने से रोक दिया। छात्रों के पटरी पर जमा होने के कारण इस रेल मार्ग पर रेलगाडियों का परिचालन कुछ घंटे तक ठप रहा।

आरा रेल थाने के प्रभारी विजय कुमार सिंह के काफी समझाने के बाद छात्र शांत हुए, इसके बाद महानंदा एक्सप्रेस को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

इसी तरह दरभंगा में भी छात्रों ने बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक दिया और रेलगाड़ी के इंजन पर खड़े होकर केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। 

आइसा के प्रदेश सचिव अजीत कुशवाहा ने कहा कि केन्द्र सरकार हिन्दी भाषी छात्रों के साथ अन्याय कर रही है। छात्र जब इसका विरोध कर रहे हैं तो पुलिस लाठियां चला रही है। उन्होंने केन्द्र सरकार को आगाह किया कि सी-सैट को पाठ्यक्रम से न हटाए जाने पर छात्र और उग्र आंदोलन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें