फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस के दस साल पर भारी भाजपा का एक साल: स्मृति

कांग्रेस के दस साल पर भारी भाजपा का एक साल: स्मृति

सूरज के बढ़ते ताप के साथ अमेठी का सियासी पारा भी केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के पहुंचते ही चढ़ गया। रायबरेली के सलोन पहुंचते ही ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि मोदी...

कांग्रेस के दस साल पर भारी भाजपा का एक साल: स्मृति
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 26 May 2015 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सूरज के बढ़ते ताप के साथ अमेठी का सियासी पारा भी केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के पहुंचते ही चढ़ गया। रायबरेली के सलोन पहुंचते ही ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार ने एक साल में ही इतना काम कर दिया जिसका एक फीसदी भी कांग्रेस पिछले दस सालों में नहीं कर पाई थी। श्रीमती ईरानी अपने एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को अमेठी पहुंची। मंच पर पहुंचते ही उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसे।

गांधी परिवार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नाना भी आए, नानी भी आईं, मामा भी आए लेकिन अमेठी और राबरेली की जनता को विकास की झलक नहीं मिली है। अमेठी और रायबरेली तो केवल उदाहरण मात्र हैं। पूरा देश इसी तरह विकास के लिए तरस रहा है। सलोन पहुंचते ही उन्होंने 5 हजार लोगों का प्रधानमंत्री दुर्घटना बीमा योजना का पहला प्रीमियम भी अपने निजी खाते से अदा किया। यहां आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अमेठी और रायबरेली की जनता को एक अदद रेलवे लाइन के लिए 10 साल तरसना पड़ा। इस रेलवे लाइन की मांग हमारी एक साल की सरकार ने मान ली।

ईरानी ने वायदा किया कि अमेठी की जनता के साथ पिछले लोकसभा चुनाव में जो रिश्ता बना था, वह आगे भी बना रहेगा। वहीं उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों समेत अमेठी की 25 हजार महिलाओं का बीमा भी दीवाली से पहले करवाने का वायदा किया कि वह इसका प्रीमियम अपने निजी खाते से भरेंगी।

मंच से उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाए और जनता का धन्यवाद करे कि उन्होंने नरेन्द्र मोदी जैसे शख्स को प्रधानमंत्री बनाया जिसने देश-दुनिया में भारत का डंका बजा दिया।

थानेदार जी आने दीजिए
मंच पर पहुंचने का प्रयास करते आंगनबाड़ी कार्यत्रियों को पुलिस ने रोक दिया। ज्यों ही ईरानी की नजर उन पर पड़ी वह मंच से बोल उठीं-अरे थानेदार जी, जो आंगनबाड़ी की बहनें आ रही हैं, उन्हें आने दीजिए। जिनकी कोई नहीं सुन रहा, उनकी हम सुनेंगे। मंच पर कार्यकर्ताओं के आने के बाद उन्होंने समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि निकम्मी राज्य सरकार से भी कोई उम्मीद नहीं की जा सकती।

कहां हैं राहुल गांधी
मीडिया से बातचीत में उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसे कि कहां हैं राहुल? हमने बदलाव की राजनीति के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। मैंने कहा था कि अमेठी में मैं बीमा कराने जा रही हूं तो वह भी मंच साझा करें। यह कैसे नेता हैं जो जनता से भाग रहे हैं। वहीं भूमि अधिग्रहण पर उन्होंने कहा किसान समझ रहे हैं कि ये उनके हित के लिए है। हमारे कार्यकर्ता उन्हें ये बात समझा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री बनें ईरानी!
सलोन में मंच पहुंचते ही भाजपा नेता दल बहादुर कोरी ने मांग की कि यहां उद्योग धंधे स्थापित किए जाएं। यदि सलोन में ईरानी इतना कर देंगी, तो अगली बार वह यहां से विधायक चुनी जाएंगी और प्रदेश की मुख्यमंत्री भी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें