फोटो गैलरी

Hindi Newsयातायात पुलिस ई-रिक्शों को करेगी जब्त

यातायात पुलिस ई-रिक्शों को करेगी जब्त

दिल्ली पुलिस और परिवहन विभाग राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर चल रहे ई-रिक्शों पर कार्रवाई करेगी क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली सरकार को सड़कों पर ई-रिक्शे नहीं चलने देने का आदेश...

यातायात पुलिस ई-रिक्शों को करेगी जब्त
एजेंसीThu, 31 Jul 2014 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस और परिवहन विभाग राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर चल रहे ई-रिक्शों पर कार्रवाई करेगी क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली सरकार को सड़कों पर ई-रिक्शे नहीं चलने देने का आदेश दिया।

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) मुक्तेश चंदर ने बताया कि कोर्ट के आदेश की प्रति मिलने के बाद यातायात पुलिस अपने अधिकारियों को ई-रिक्शों को जब्त करने का वायरलेस संदेश भेजेगी। चंदर ने कहा कि अदालत के आदेश के अनुसार यातायात पुलिस राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर चलने वाले ऐसे वाहनों को जब्त करेगी।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 17 जून को ई-रिक्शा मालिकों और ड्राइवरों की एक रैली में घोषणा की थी कि 650 वाट तक के मोटर वाले ई-रिक्शे गैर मोटरकत वाहन समक्षे जाएंगे और परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस उनका चालान नहीं करेगी।

गडकरी के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली के सभी तीनों नगर निगमों ने इन वाहनों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की थी। परिवहन विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हम अदालत के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं और उसके बाद हम ऐसे वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई करेंगे। दिल्ली में 70 हजार बैटरी चालित रिक्शा हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें