फोटो गैलरी

Hindi Newsहज यात्रा के लिए रवाना हुआ पहला जत्था

हज यात्रा के लिए रवाना हुआ पहला जत्था

हज के लिए पहला जत्था बुधवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से मदीना के लिए रवाना हुआ। फ्लाइट में कुल 128 हाजी सवार थे। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गया एयरपोर्ट पर सभी हाजियों को विदा किया। हज यात्रा के...

हज यात्रा के लिए रवाना हुआ पहला जत्था
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 27 Aug 2014 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

हज के लिए पहला जत्था बुधवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से मदीना के लिए रवाना हुआ। फ्लाइट में कुल 128 हाजी सवार थे। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गया एयरपोर्ट पर सभी हाजियों को विदा किया।

हज यात्रा के पहले जत्थे में गया, पटना, पूर्वी चंपारण, वैशाली, रोहतास, अरवल, पूर्णिया और सीतामढ़ी के हाजी थे। बुधवार की सुबह हाजियों को पटना स्थित बिहार हज भवन से लक्जरी बसों में गया एयरपोर्ट लाया गया था।

हाजियों को विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में उनके परिवार और जाननेवाले गया एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे। बुधवार सुबह से ही एयरपोर्ट पर भीड़ लगी थी। जिला प्रशासन ने हाजियों के लिए हर प्रकार की सुविधा प्रदान कर रखी थी। कैंपस में मेडिकल कैंप बनाया गया था।
मुख्यमंत्री ने हाजियों की एक सभा को संबोधित किया। उन्होंने सबों से मिलजुल कर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि हाजी आवाम की खुशी के लिए दुआ मांगें। सीएम ने कहा कि हाजी जो मन्नत मांगेंगे वो जरूर पूरी होगी।

सीएम ने कहा कि गया में तीनों धर्मो का समागम है। गया में इनकी सुविधा के लिए कलस्टर भवन का निर्माण कराया जाएगा। मौके पर हाजियों का स्वागत प्रभारी मंत्री श्याम रजक, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नौशाद अहमद, बिहार हज कमेटी के चेयरमैन अनिसुर रहमान कासमी, सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मो. इरशाद उल्लाह, गृह सचिव आमिर सुबहानी, एमएलसी अनुज सिंह, विधायक कृष्णनंदन यादव, प्रमण्डलीय आयुक्त आरके खंडेलवाल, डीएम संजय कुमार अग्रवाल, एसएसपी निशांत कुमार तिवारी के अलावा सौकड़ों लोग उपस्थित थे।

चार घंटे विलंब से हुई रवानगी
सुबह हुई बारिश व अन्य कारणों से फ्लाइट चार घंटे देर से तीन बजकर 45 मिनट पर रवाना हुई। इससे पूर्व 10 बजकर 50 मिनट पर फ्लाइट का समय निर्धारित था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें