फोटो गैलरी

Hindi Newsतेंदुलकर ने सरिता देवी मामले में लंबी चर्चा की

तेंदुलकर ने सरिता देवी मामले में लंबी चर्चा की

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से लंबी चर्चा की और पूरे देश से महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी का समर्थन करने का आग्रह किया जिन पर इंचियोन एशियाड के दौरान कांस्य...

तेंदुलकर ने सरिता देवी मामले में लंबी चर्चा की
एजेंसीWed, 26 Nov 2014 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से लंबी चर्चा की और पूरे देश से महिला मुक्केबाज एल सरिता देवी का समर्थन करने का आग्रह किया जिन पर इंचियोन एशियाड के दौरान कांस्य पदक लेने से मना करने पर आइबा आजीवन प्रतिबंध लगा सकता है।

सरिता देवी इंचियोन में सितंबर में 60 किग्रा वजन वर्ग के सेमीफाइनल में विरोध स्वरूप कांस्य पदक नहीं लिया और उसे अपनी प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरियाई मुक्केबाज के गले में डाल दिया था। तेंदुलकर ने पत्रकारों से कहा कि यह बैठक सरिता देवी के मामले पर चर्चा के लिए थी। खिलाड़ी होने के कारण मैं जानता हूं कि वह किस दौर से गुजरी है। वह उसके लिए निश्चित रूप से मुश्किल दौर रहा होगा। ऐसी स्थितियों में प्रत्येक की प्रतिक्रिया अलग तरह की होती है। आइबा को उसके मामले पर विचार करना चाहिए। वह विश्व संस्था से माफी भी मांग चुकी है। हमारी चर्चा इस पर रही कि आगे कैसे बढ़ना है और आइबा से क्या कहना है।

राज्यसभा सांसद तेंदुलकर ने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरा देश सरिता देवी का समर्थन करे ताकि उसका करियर खतरे में नहीं पड़े। बाक्सिंग इंडिया, खेल मंत्रालय ने काफी समर्थन दिखाया है। हम केवल सही दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं। सोनोवाल ने कहा कि सरकार अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आइबा) से मुक्केबाज के मामले में पुनर्विचार के लिए कहेगा। सरिता को अभी अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है।

मंत्री ने कहा, भारत सरकार की तरफ से हम यह मसला आइबा के सामने रखेंगे। हम मामले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करेंगे। सोनोवाल ने कहा कि भारत के लोग सरिता देवी के साथ हैं। हमारे लिए उसका मसला चिंता का विषय है। हमारा उसे पूरा समर्थन है।

शास्त्री भवन में हुई इस बैठक की अध्यक्षता सोनोवाल ने की। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता एमसी मेरीकॉम और विजेंदर सिंह, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन रामचंद्रन, बाक्सिंग इंडिया के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया और राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोच जीएस संधू ने भी हिस्सा लिया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें