फोटो गैलरी

Hindi Newsरोहतास में 25 किलो विस्फोटक बरामद

रोहतास में 25 किलो विस्फोटक बरामद

कैमूर पहाड़ी के अंतिम छोर चुटिया थाने के डुमरखोह में शनिवार को रोहतास व यूपी पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। यह छापेमारी नक्सलियों द्वारा हथियार व बम छुपाकर रखे होने की सूचना पर की गयी। छापेमारी...

रोहतास में 25 किलो विस्फोटक बरामद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 Sep 2014 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

कैमूर पहाड़ी के अंतिम छोर चुटिया थाने के डुमरखोह में शनिवार को रोहतास व यूपी पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। यह छापेमारी नक्सलियों द्वारा हथियार व बम छुपाकर रखे होने की सूचना पर की गयी। छापेमारी में पुलिस ने डुमरखोह से 25 किलो विस्फोटक बरामद किया। पुलिस ने विस्फोटक की बरामदगी के लिए शुक्रवार की देर शाम से ही अभियान शुरू किया था।

मुख्यालय डीएसपी मो. मुर्तुजा ने बताया कि जंगल में भारी मात्रा में हथियार व बम रखे होने की सूचना पर छापेमारी अभियान शुरू किया गया। इस अभियान में एक पेटी में रखे 25 किलो हाई एक्सप्लोसिव बरामद किया गया। छापेमारी टीम के पास उपलब्ध मेटल डिटेक्टर से कई जगहों पर नक्सलियों द्वारा बम लगाए जाने की भी सूचना मिली है।

इसके बाद बम निरोधक दस्ते को डेहरी से डुमरखोह भेजा गया। छापेमारी अभियान कैमूर पहाड़ी पर दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चार दिनों तक चलाया जाएगा। इस अभियान में सीआरपीएफ व कोबरा को भी शामिल किया गया है। छापेमारी के दौरान जवान जगंलों में ही पड़ाव डालेंगे, ताकि नक्सलियों के सभी तंत्र को ध्यस्त किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें